पंजाब कैबिनेट की बैठक बिना कामकाज के समाप्त:लखीमपुर खीरी के मारे गए किसानों के लिए 2 मिनट का मौन रख मीटिंग खत्म, डिप्टी सीएम रंधावा और रजिया सुल्ताना रहे गैर हाजिर

लुधियानाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में सोमवार रात को पंजाब कैबिनेट की मीटिंग की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि भेंट की गई। - Dainik Bhaskar
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में सोमवार रात को पंजाब कैबिनेट की मीटिंग की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि भेंट की गई।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में सोमवार रात को पंजाब कैबिनेट की मीटिंग की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि भेंट करने के लिए दो मिनट का मौन रखा। इस दौरान मंत्रीमंडल द्वारा केंद्र सरकार से अपील की गई कि इस घटना के दोषियों के चेहरों को बेनकाब किए जाएं। पंजाब कैबिनेट ने खेती कानूनों की तत्काल समीक्षा उन्हें रद्द करने की मांग की। इसी के साथ मीटिंग अन्य किसी कामकाज के बिना समाप्त हो गई।

बैठक में उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और रजिया सुल्ताना गैर हाजिर रहे। रंधावा को लखीमपुर जाते समय यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्हें उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के नजदीक सरसावां थाने में हिरासत में रखा हुआ है और रजिया सुल्ताना नवजोत सिंह सिद्धू के पक्ष में इस्तीफा दे चुकी हैं। इस कारण वह दोनों ही मीटिंग के गैरहाजिर हैं।

देर रात चल रही कैबिनेट बैठक के दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी वह अन्य मंत्री
देर रात चल रही कैबिनेट बैठक के दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी वह अन्य मंत्री

यह दूसरी कैबिनेट बैठक है, जिसमें रजिया सुल्ताना की गैर हाजिरी है। यह बैठक पहले दोपहर के समय होनी थी, मगर दिनभर उत्तर प्रदेश में चले प्रदर्शनों और कांग्रेस की ओर से किए गए प्रदर्शनों की वजह से इसे पहले शाम 4 बजे और फिर 6 बजे और फिर 8 बजे के लिए टाल दिया गया था और यह बैठक साढ़े 8 बजे शुरू हो सकी है। हालांकि उम्मीद थी कि बैठक में रेत माफिया और ट्रांसपोर्ट माफिया के खिलाफ बड़े फैसले हो सकते हैं।

हर मंगलवार रखा गया है बैठक का दिन, बुधवार को पत्रकारवार्ता
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद पहले ही दिन एलान कर दिया गया था कि हर मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होगी और बुधवार को वह पत्रकार वार्ता किया करेंगे।

खबरें और भी हैं...