लुधियाना में BJP प्रत्याशी पर तलवारों से हमला:गिल विधानसभा क्षेत्र में रिटायर्ड IAS लद्दड़ को आई गंभीर चोटें; गाड़ी भी क्षतिग्रस्त, अस्पताल में तनाव

लुधियाना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लुधियाना में हलका गिल से भाजपा के प्रत्याशी एसआर लद्दड़ पर चुनाव प्रचार के दौरान जानलेवा हमला हुआ है। उनकी गाड़ी को भी तोड़ दिया गया। हमले में चोटें आने से वे बेसुध हो गए और समर्थकों ने उनको सिविल अस्पताल में दाखिल कराया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने यहां पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नारेबाजी कर रोष जताया है। इससे पहले अमृतसर में भाजपा प्रत्याशी IAS राजू ने भी अपनी पत्नी और बेटी पर हमला होने के आरोप लगाए थे।

भाजपा प्रत्याशी एसआर लद्दड़ को सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया है।
भाजपा प्रत्याशी एसआर लद्दड़ को सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

पंजाब विधानसभा चुनाव में अब केवल सप्ताह भर का समय ही बचा है। विभिन्न पार्टियों की टिकटों पर चुनाव मैदान में कूदे प्रत्याशियों ने जहां चुनाव प्रचार में पूरी जान झोंक दी है, वहीं कुछ पर जानलेवा हमले भी शुरू हो गए हैं। रविवार रात को लुधियाना के गिल विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के उम्मीदवार रिटायर्ड IAS एसआर लद्दड़ पर गांव खेड़ी में तलवारों से हमला किया गया।

बताया गया है कि लद्दड़ चुनाव प्रचार कर रहे थे तो बाइक सवारों ने उन पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। उनकी गाड़ी के शीशों को भी तोड़ दिया और गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया गया। हमले में वे बुरी तरह से घायल हुए हैं। उनके समर्थकों ने उनको तुरंत ही सिविल अस्पताल पहुंचाया। पुलिस भी सूचना के बाद वहां पहुंची तो उनके समर्थक भड़क गए और नारेबाजी की। रात को अस्पताल में भाजपा नेताओं का जमावड़ा शुरू हो गया था। वे पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी की कार में भी हमलावरों ने तोड़फोड़ की।
भाजपा प्रत्याशी की कार में भी हमलावरों ने तोड़फोड़ की।

अमृतसर में भी भाजपा प्रत्याशी का आरोप

इससे पहले पंजाब की सबसे हॉट सीट अमृतसर ईस्ट पर भाजपा प्रत्याशी रिटायर्ड IAS डॉ. जगमोहन राजू ने बिक्रम मजीठिया पर धमकाने और पत्नी पर हमला करवाने का आरोप लगाया है। इसको लेकर उन्होंने शनिवार को धरना भी दिया। डॉ. राजू की पत्नी अनु ने बताया कि वह अपनी बेटी, बहू और अन्य समर्थकों के साथ मोहकमपुरा एरिया में प्रचार कर रहे थे। उसी दौरान कुछ युवकों ने उनकी बहू और बेटी का पीछा करना शुरू कर दिया। गलत शब्दावली बोल रहे थे। इसी दौरान उनके ड्राइवर से कुछ बदमाश युवकों ने चाबी खींच ली। पुलिस ने लड़कों को रोकने का प्रयास किया तो एक ने ASI को धमकाया कि पहले जान ले वह किसके बंदे हैं। इसके बाद सभी वहां से निकल गए।

फिरोजपुर में भी वारदात

फिरोजपुर के भारत नगर में शिअद (ब) अध्यक्ष सुखबीर बादल की जनसभा से लौट रहे समर्थक अमन कल्यान पर भी कुछ लाेगाें द्वारा हमला किया गया। उनका सिर फट गया और डॉक्टरों को टांके लगाने पड़े। वे बादल को मांगपत्र देने के बाद लौट रहे थे तो कुछ लोगों ने पीछे से लोहे की रॉड से उनके सिर पर प्रहार किया। पुलिस ने बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...