पेट्रोल-डीजल सस्ता करने की बारी अब पंजाब की:वित्तमंत्री ने कहा- महंगाई से परेशान जनता को राहत देना चाहते हैं, कैबिनेट बैठक में लेंगे फैसला

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना के विश्वकर्मा मंदिर में समारोह के दौरान स्टेज पर बैठे कैबिनेट मंत्री मनप्रीत बादल, भारत भूषण आशु, गुरकीरत सिंह कोटली व अन्य। - Dainik Bhaskar
लुधियाना के विश्वकर्मा मंदिर में समारोह के दौरान स्टेज पर बैठे कैबिनेट मंत्री मनप्रीत बादल, भारत भूषण आशु, गुरकीरत सिंह कोटली व अन्य।

केंद्र के बाद अब पंजाब सरकार भी पेट्रोल और डीजल पर वैट घटा सकती है। इस मुद्दे पर शनिवार को होने वाली कैबिनेट की मीटिंग में चर्चा होगी। वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा है कि कैबिनेट बैठक में ही फैसला लिया जाएगा कि पेट्रोल और डीजल पर कितना वैट कम किया जाना चाहिए।

शुक्रवार को भगवान विश्वकर्मा जयंती पर लुधियाना में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में पहुंचे मनप्रीत बादल ने कहा कि पंजाब सरकार भी पेट्रोल-डीजल के रेट कम करना चाहती है ताकि महंगाई से परेशान लोगों को राहत मिल सके। हालांकि इस पर अंतिम फैसला कैबिनेट बैठक में ही लिया जाएगा। मनप्रीत ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और कम करनी चाहिए थी।

लुधियाना में विश्वकर्मा दिवस पर बाबा विश्वकर्मा को नमन करते मनप्रीत बादल व अन्य।
लुधियाना में विश्वकर्मा दिवस पर बाबा विश्वकर्मा को नमन करते मनप्रीत बादल व अन्य।

मनप्रीत ने कहा कि पंजाब सरकार को शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पुलिस और बुनियादी ढांचे के विकास समेत हर क्षेत्र का ध्यान रखना है और लोगों के लिए सामाजिक कल्याण से जुड़ी योजनाएं चलाना है। केंद्र राज्यों की तुलना में पेट्रोल और डीजल पर अधिक टैक्स वसूलता है, ऐसे में उसे दरें और घटानी चाहिए थी। मनप्रीत ने कहा कि पंजाब सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने के लिए उत्सुक है।

भगवान विश्वकर्मा मंदिर को दी 1 करोड़ की ग्रांट

वित्तमंत्री ने भगवान विश्वकर्मा मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए एक करोड़ रुपए की ग्रांट देने की घोषणा की। इस बीच खाद्य सवं नागरिक आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु और उद्योग मंत्री गुरकीरत सिंह कोटली ने भी मंदिर के लिए 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की।

सुखबीर उठा चुके वैट घटाने की मांग

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल पंजाब सरकार से पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने की मांग कर चुके हैं। शुक्रवार को लुधियाना में ही सुखबीर ने यह मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्र के बाद अब पंजाब सरकार को भी पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाकर लोगों को राहत देनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...