ढाई साल की बच्ची की हत्यारिन का कबूलनामा:कहा-पुलिसवाला मेरे बच्चों पर रौब झाड़ता था, मैंने उसकी बेटी को अगवाकर जिंदा गड्‌ढे में दफना दिया

लुधियानाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बच्ची की हत्यारिन महिला को फांसी देने की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाला गया। - Dainik Bhaskar
बच्ची की हत्यारिन महिला को फांसी देने की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाला गया।

पंजाब के लुधियाना में पड़ोसी की ढाई साल की बेटी की निर्मम ढंग से हत्या करने वाली महिला ने कैमरे पर अपना जुर्म कबूल कर लिया। महिला ने बताया कि उसका पड़ोसी पुलिस मुलाजिम है और वह रोज उसके बच्चों पर रौब झाड़ा करता था। इसी का बदला लेने के लिए उसने पुलिसवाले की ढाई साल की बेटी को किडनैप किया और फिर गड्‌ढे में जिंदा ही दफना दिया। बच्ची के ऊपर मिट्‌टी डालने के बाद वह वहां से घर आ गई।

नीलम नामक महिला ने पुलिस को बताया कि ढाई साल की दिलरोज कौर उसके पड़ोस में रहती थी। दिलरोज कौर का पिता हरप्रीत सिंह पंजाब पुलिस में हैड कॉन्स्टेबल है। पुलिसवाला होने के कारण हरप्रीत सिंह रोजाना उसके बच्चों पर रौब झाड़ा करता था। हरप्रीत सिंह का व्यवहार देखकर उसे बहुत गुस्सा आता था। हरप्रीत सिंह से बदला लेने के लिए उसने गुस्से में उसकी ढाई साल की बेटी दिलरोज कौर को अगवा किया और फिर हत्या कर दी।

लुधियाना में ढाई साल की बच्ची दिलरोज कौर को अगवाकर उसकी हत्या करने वाली महिला नीलम।
लुधियाना में ढाई साल की बच्ची दिलरोज कौर को अगवाकर उसकी हत्या करने वाली महिला नीलम।

आरोपी महिला नीलम के खिलाफ लुधियाना के शिमलापुरी थाने में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने उसे 2 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की और गुरुवार को ज्यूडीशियल रिमांड पर जेल भेज दिया। अब पुलिस उसके खिलाफ चालान तैयार कर कोर्ट में पेश करेगी।

वीडियो में कबूल कर रही जुर्म

नीलम का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह पुलिस हिरासत के दौरान सरेआम कैमरे पर अपना जुर्म कबूल कर रही है। इस वीडियो में पुलिस के साथ गाड़ी में बैठी नीलम को कुछ लोग लानत भेज रहे हैं। इस पर वह कहती है, ‘आप भले किसी से भी पूछ लो, हमारी कोई दुश्मनी नहीं थी। हम इतने बरसों से उस इलाके में रह रहे हैं। मेरे मम्मी-पापा की अपने एरिया में खूब निभती है। उनका तो कोई कसूर ही नहीं है।’

इसके बाद कुछ लोग पूछते हैं कि तेरा गुस्सा बच्ची के मां-बाप से था और तूने बच्ची को उठा लिया? तो जवाब में नीलम हां की मुद्रा में सिर हिलाती है। उसी समय पुलिस मुलाजिम गाड़ी की खिड़की का शीशा ऊपर कर लेता है।

वीडियो में बच्ची की हत्या करने वाली नीलम को लानत देता एक व्यक्ति।
वीडियो में बच्ची की हत्या करने वाली नीलम को लानत देता एक व्यक्ति।

ढ़ाई साल की बच्ची को अगवा कर मारा

लुधियाना के शिमलापुरी इलाके में क्वालिटी रोड पर रहने वाले हैड कॉन्स्टेबल हरप्रीत सिंह की ढ़ाई साल की बेटी दिलजोत कौर को बीती 28 नवंबर को उसकी पड़ोसन नीलम ने अगवा कर लिया। इलाके में लगे क्लोज सर्किट (CC) कैमरों में नीलम अपनी स्कूटी पर दिलरोज कौर को बैठाकर ले जाते हुए कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने जब नीलम को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पता चला कि उसने दिलरोज कौर को शहर में ही एक टाउनशिप के पास गड्‌ढे में जिंदा दफना दिया। पुलिस ने नीलम की निशानदेही पर दिलरोज कौर की बॉडी उस गड्‌ढे से बरामद कर ली।

कैंडल मार्च में मौजूद दिलरोज कौर के परिवार के सदस्य व अन्य।
कैंडल मार्च में मौजूद दिलरोज कौर के परिवार के सदस्य व अन्य।

जगराओं पुल पर कैंडल मार्च, दादा ने की फांसी की सजा की मांग

मारी गई ढाई साल की दिलरोज कौर के दादा शमिंदर सिंह, परिवार के बाकी सदस्यों और शिमलापुरी इलाके के लोगों ने गुरुवार शाम सवा 6 बजे जगराओं पुल पर कैंडल मार्च निकाला। शमिंदर सिंह ने मांग की कि उनकी मासूम पोती की हत्या करने वालों को फांसी की सजा दी जाए। कैंडल मार्च में दर्जनों लोग लोग शामिल हुए।

दिलरोज कौर के फोटो के आगे जलाई गई कैंडल।
दिलरोज कौर के फोटो के आगे जलाई गई कैंडल।
खबरें और भी हैं...