सिद्धू की कांग्रेस हाईकमान को धमकी:कहा- पंजाब मॉडल को लागू करने की गारंटी मिलने पर ही लड़ूंगा चुनाव, वरना मेरी कोई जिम्मेदारी नहीं

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लुधियाना में मंगलवार को व्यापारियों से मिलने पहुंचे पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने एक तरह से पार्टी हाईकमान को सीधी धमकी दे डाली। सिद्धू ने कहा कि अगर कांग्रेस हाईकमान उनके पंजाब मॉडल को लागू करने की गारंटी देगा तो ही वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। हाईकमान ने मंजूरी नहीं दी तो वह किसी बात के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे।

सिद्धू ने लुधियाना में व्यापारियों के साथ बैठक के दौरान अपना पंजाब मॉडल उनके सामने भी रखा। सिद्धू ने अपने पंजाब मॉडल के जरिए प्रदेश को तरक्की की राह पर ले जाने और आत्मनिर्भर बनाने का दावा किया। सिद्धू ने कहा कि 2007 से 2017 के दौरान अकाली-भाजपा सरकार ने पंजाब में इन्वेस्टमेंट को लेकर बड़े-बड़े दावे किए मगर प्रदेश में कोई बड़ी इन्वेस्टमेंट नहीं आई। 2015 की इन्वेस्ट समिट में 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपए आने का वादा किया गया, लेकिन 6 हजार करोड़ रुपए ही आ पाए। पिछले साढ़े 4 साल में कांग्रेस पार्टी की सरकार होते हुए भी सही ढंग से काम नहीं हुआ। सिंगल विंडो के माध्यम से मुख्यमंत्रियों ने सभी विभाग अपने हाथ में रखे, जिसे अब बदला जाएगा।

लुधियाना में व्यापारियों के साथ नवजोत सिंह सिद्धू।
लुधियाना में व्यापारियों के साथ नवजोत सिंह सिद्धू।

सिद्धू ने कहा कि वह पंजाब की बेहतरी के लिए लोगों के सुझाव लेने के लिए डिजिटल पोर्टल ला रहे हैं। व्यापारी अपने सुझाव और एक बार फिर उन्हें मौका जरूर दें। सिद्धू ने व्यापारियों से कहा कि उन्होंने दो बार अकाली दल और एक बार कांग्रेस की सरकार बनवाई। इस बार आम लोगों की सरकार बनाने के लिए उनका साथ दें। इसी मीटिंग में चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग के अध्यक्ष उपकार सिंह आहूजा और महासचिव पंकज शर्मा ने सिद्धू को ज्ञापन सौंपा।

खुद को अगले मुख्यमंत्री की तरह पेश करते दिखे सिद्धू सिद्धू मंगलवार को दिनभर खुद को अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करते हुए दिखे। पहले पत्रकारों के सामने अपने पंजाब मॉडल की बात की और फिर पार्षदों के साथ बैठक में भी इसी पर बात करते दिखे। बाद में व्यापारियों से भी बार-बार कहते रहे कि वह पंजाब मॉडल को प्रदेश में लागू करेंगे और हाईकमान से इसकी मंजूरी लेंगे।

खबरें और भी हैं...