पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंजाबी सिंगर एमी विर्क ने मुस्लिम समाज से मांगी माफी:सुफना फिल्म के गाने में 'रसूल' शब्द के इस्तेमाल का हो रहा था विरोध, नायब शाही इमाम मौलाना उसमान लुधियानवीं से मिले

लुधियाना17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना में नायब शाही इमाम मौलाना उसमान लुधियानवीं के साथ एमी विर्क व गाने के लेखक जानी। - Dainik Bhaskar
लुधियाना में नायब शाही इमाम मौलाना उसमान लुधियानवीं के साथ एमी विर्क व गाने के लेखक जानी।

फिल्मी गाने में रसूल शब्द का इस्तेमाल कर विवादों में घिरे पंजाब सिंगर व एक्टर एमी विर्क ने इसके लिए माफी मांग ली है। एमी विर्क और गाने के लेखक जानी सोमवार को लुधियाना पहुंचे और नायब शाही इमाम मौलाना उसमान लुधियानवी से मुलाकात की। उन्होंने अपनी गलती का एहसास किया है। सुफना फिल्म के गीत 'कबूल है' में रसूल शब्द का इस्तेमाल करने के बाद फिल्म के हीरो एमी विर्क व लेखक जानी उस वक्त विवादों में घिर गए, जब सबसे पहले जसनूर नाम की लड़की इस बारे में नायब शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उसमान रहमानी लुधियानवीं से बात की। बाद में इस पर जामा मस्जिद लुधियाना से ऐलान किया गया था कि एमी विर्क और जानी अपनी गलती सुधारें। इस मामले पर पंजाब के मालेरकोटला, पटियाला, व जालंधर में भी मुसलमान भाईचारे की तरफ से रोष प्रदर्शन किए गए।

एमी व जानी ने माफी मांग छुड़ाया पीछा

एमी विर्क, लेखक जानी व पिंकी धालीवाल ने नायब शाही इमाम साहिब से मुलाकात करके यह स्पष्ट किया कि सुफना फिल्म के गाने 'कबूल है' में रसूल शब्द का इस्तेमाल अनजाने में हो गया, हमारी कोई गलत मंशा व नीयत नहीं थी। जानी ने कहा कि हम अल्लाह ताआला व रसूल-ए-खुदा हजरत मुहम्मद साहिब सल्ललाहु अलैही वसल्लम का दिल से सम्मान करते हैं और हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। इस मौके पर नायब शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उसमान रहमानी लुधियानवीं ने कहा कि फिल्म की टीम का अपनी गलती मान लेना सही कदम है। बेशक अल्लाह ताआला और प्यारे रसूल हजरत मुहम्मद साहिब माफी को पसंद करते है। उन्होनें कहा कि इसके साथ-साथ शरीयत और सामाजिक तौर पर दोनों ने अपनी गलती मानते हुए भविष्य में इन बातों का खास ध्यान रखने का वायदा किया है। इसलिए अब इस मामले को खत्म समझा जाए। इस मौके पर पिंकी धालीवाल, शाहनवाज खान अहिरार, अजाद अली अहिरार मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...