कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों से अभद्रता का विरोध:डिप्टी CM और परिवहन मंत्री के पुतलों को जूतों का हार पहना चप्पलों से पीटकर जलाया

लुधियाना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वड़िंग और रंधावा के पुतले जलाते ठेका कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
वड़िंग और रंधावा के पुतले जलाते ठेका कर्मचारी।

पंजाब के डिप्टी CM सुखजिंदर रंधावा और परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग की बदसलूकी के विरोध में कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों में रोष है। ठेका मुलाजिमों ने शनिवार को विरोध जताते हुए परिवहन मंत्री और डिप्टी CM के पुतलों को जूतों के हार पहना चप्पलों से पिटाई कर जला दिया। मुलाजिमों ने कहा कि मंत्रियों का कर्मचारियों के प्रति ऐसा रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस रवैये के विरोध में ही रोष जताया गया है। उनकी सुनवाई नहीं हुई तो दोनों का बड़े स्तर पर घेराव करेंगे। पावर कार्पोरेशन में अलग-अलग पदों पर काम करने वाले कच्चे मुलाजिमों ने कहा कि उन्हें विभाग में कंपनियों के जरिए ठेके पर रखा जाता है। काम होने के बाद छंटनी कर दी जाती है। इस दौरान वह जान जोखिम में डालकर काम करते हैं।

बिजली मुलाजिमों द्वारा जलाए डिप्टी सीएम और राजा वड़िंग के पुतले।
बिजली मुलाजिमों द्वारा जलाए डिप्टी सीएम और राजा वड़िंग के पुतले।

कर्मचारियों ने कहा कि उनके कई साथी मुलाजिम करंट लगने से अपाहिज तक हो चुके हैं। पक्के मुलाजिमों के साथ कोई हादसा होता है तो उन्हें हर तरह का सहयोग मिलता है और परिवार के सदस्यों को नौकरी भी दी जाती है। ठेका कर्मचारी पिछले लंबे समय से काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें पक्का नहीं किया जा रहा है।

डिप्टी सीएम और वड़िंग से हुई थी कहासुनी

रोष जता रहे प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे मनिंदर सिंह, गुरविंदर सिंह और राकेश कुमार ने कहा कि लग रहा है सरकार बातों के पकौड़े तल रही है। डिप्टी सीएम और कैबिनेट मंत्री के व्यवहार से लग रहा है कि इनका दिमाग भी पिछली सरकार की तरह खराब हो गया है। मंत्री हकों के लिए प्रदर्शन कर रहे मुलाजिमों से बदसलूकी कर रहे हैं। यह बेहद निंदनीय है कि सरकार कच्चे मुलाजिमों को पक्के करने का ऐलान तो कर रही है लेकिन कुछ हो नहीं रहा।