पंजाब कैबिनेट की बैठक में रजिया सुल्ताना गैर हाजिर:नवजोत सिद्धू के सबसे करीबी परगट सिंह ने बैठक में पहुंचकर सबको किया हैरान, AG और DGP की नियुक्ति पर हुई चर्चा

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब कैबिनेट की बैठक के दौरान अभिनंदन करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी। - Dainik Bhaskar
पंजाब कैबिनेट की बैठक के दौरान अभिनंदन करते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी।

नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद उनके समर्थन में मंत्री पद छोड़ने वाली रजिया सुल्ताना बुधवार को पंजाब कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हुईं। उन्होंने मंगलवार देर शाम को ही कैबिनेट पद से इस्तीफा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भेज दिया था। इसके अलावा नवजोत सिद्धू के सबसे नजदीकी रहे कैबिनेट की बैठक में पहुंचे तो सभी चौंक गए।

मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी की तरफ से नवजोत सिद्धू के इस्तीफे के बाद मंगलवार शाम को कैबिनेट मीटिंग बुलाने का एलान किया गया था। अभी अधिकारिक तौर पर इसमें हुए फैसलों की जानकारी समाने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि बैठक में एडवोकेट जनरल (एजी) और डीजीपी की नियुक्ति पर चर्चा हुई है। बैठक में रजिया सुल्ताना को छोड़कर बाकी सभी मंत्री शामिल हुए और इसमें रखे गए एजेंडों की जानकारी जल्द ही सामने आने की उम्मीद है। इसी बीच यह भी चर्चा चल रही है कि रजिया सुल्ताना ने अपना इस्तीफा भी वापस ले सकती हैं।

कैबिनेट की बैठक में रजिया सुल्ताना को छोड़कर बाकी सभी मंत्री उपस्थित रहे।
कैबिनेट की बैठक में रजिया सुल्ताना को छोड़कर बाकी सभी मंत्री उपस्थित रहे।

मीटिंग में शामिल हुए हैं परगट सिंह ने सभी को चौंकाया
कैबिनेट की बैठक में सिद्धू के करीबी परगट सिंह शामिल हैं। वह सिद्धू के साथ ही कांग्रेस में आए थे और उन्हें पार्टी में महासचिव का पद मिला। यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह रजिया सुल्ताना के बाद इस्तीफा दे देंगे। मगर ऐसा नहीं हुआ है। परगट ने नए ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के साथ सुबह पटियाला में सिद्धू के साथ मुलाकात भी की और इसके बाद मीटिंग में शामिल हुए हैं।

मीटिंग के दौरान ही नवजोत सिद्धू ने जारी की वीडियो
जब कैबिनेट की बैठक चल रही थी, तभी नवजोत सिद्धू ने अपनी वीडियो ट्वीट कर दी। मंगलवार को भी उन्होंने इस्तीफा उस समय दिया, जब सभी मंत्री अपने विभाग संभाल रहे थे और उनका जश्न सिद्धू ने फीका कर दिया। अब जब बुधवार को कैबिनेट मीटिंग चल रही थी, तभी सिद्धू ने वीडियो पोस्ट कर सभी का ध्यान अपनी ओर कर लिया। अब चर्चा यह है कि सिद्धू सुर्खियां बटोरने के लिए ही इस तरह कर रहे हैं।

साढ़े बारह बजे पत्रकारवार्ता करेंगे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी इस कैबिनेट मीटिंग और नवजोत सिंह सिद्धू के चल रहे मुद्दे पर बुधवार दोपहर साढ़े 12 बजे पत्रकारवार्ता कर सकते हैं। यह पत्रकारवार्ता सचिवालय में ही रखी गई है और हो सकता है कि वह इस दौरान सिद्धू को लेकर भी अपनी बात रखें।

खबरें और भी हैं...