पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरसी:कार्ड खत्म होने से आरसी की प्रिंटिंग ठप, पेंडेंसी 2 हजार पार,आरटीए दफ्तर के चक्कर काट आवेदक परेशान

लुधियाना17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आरटीए दफ्तर में आरसी लेने के लिए आवेदक रोजाना चक्कर काट रहे हैं। मगर कार्ड की कमी के चलते आरसी प्रिंट नहीं हो पा रही। ऐसे में मुलाजिम आवेदकों को यह कहकर लौटा देते हैं कि कार्ड खत्म है, उनके आने पर ही आरसी मिल पाएगी। बता दें कि पिछले कई दिनों से आरटीए दफ्तर में बनी स्मार्ट चिप कंपनी के पास कार्ड खत्म हो चुके हैं। इस कारण प्रिंटिंग नहीं हो रही है।

रोजाना 150 से अधिक आरसी की प्रिंटिंग होती है, परंतु कार्ड की कमी के कारण यह पेंडेंसी करीब 2 हजार पहुंच गई है। वहीं, स्मार्ट चिप कंपनी के इंचार्ज इकबाल सिंह बेदी ने कहा कि 3 दिन पहले ही कार्ड की शार्टेज आई है। दो हजार से अधिक कार्ड मंगवाए हैं। सोमवार को पेंडेंसी क्लियर कर दी जाएगी।

आवेदक बोले- कार्ड न होने की बात कहकर लौटा रहे

आवेदक महेश कुमार ने बताया कि उनकी आरसी गुम हो गई है। इसके लिए डुप्लीकेट आरसी बनाने के लिए अप्लाई किया है, परंतु आरसी प्रिंट के लिए कार्ड न होने के कारण उन्हें नहीं मिल पा रही है। वहीं, जगदीप सिंह ने बताया कि उनकी आरसी गुम हो गई है और नई डुप्लीकेट आरसी के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था। पुलिस की ओर से जगह-जगह नाके लगाए गए हैं, इसलिए गाड़ी की आरसी जरूरी है। परंतु 4 दिन से वह आरटीए दफ्तर में स्मार्ट चिप कंपनी के धक्के खा रहा है। कार्ड न होने की बात ही कही जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser