पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना:राहत: सिविल अस्पताल से सभी मरीज डिस्चार्ज, 0.08% आई संक्रमण दर

लुधियाना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 नए संक्रमित, लगातार तीसरे दिन नहीं हुई कोई मौत

कोविड की दूसरी लहर से गुजरने के बाद बड़ी राहत की खबर सामने आई है। एक ओर जहां कोविड के केस में गिरावट जारी है। वहीं, जिले के करीब 95% हॉस्पिटल जहां कोविड मरीजों का इलाज चल रहा था वहां, अब कोविड का कोई मरीज भर्ती नहीं है। जिले में कोविड के लिए 84 सरकारी व प्राइवेट हॉस्पिटल्स को कोविड के इलाज के लिए तैयार किया गया था। इनमें कुल 2936 बेड थे। इनमें भी लेवल-2 के 2246 और लेवल-3 के 690 बेड्स रिजर्व किए गए थे।

लेकिन अब इन 17 ही बेड्स भरे हुए हैं। इनमें भी जिले के सिर्फ 8 ही मरीज हैं। बाकी 9 मरीज दूसरे जिलों व राज्यों के हैं। ये मरीज भी जिले के सिर्फ 5 ही प्राइवेट हॉस्पिटल्स में एडमिट हैं। सिविल हॉस्पिटल में बनाया गया कोविड वॉर्ड भी पूरी तरह से खाली है। वॉर्ड में अब कोविड का कोई मरीज नहीं है। वहीं, आईसीयू में भी कोई कोविड मरीज दाखिल नहीं है। यही नहीं अब संक्रमण दर में भी गिरावट आ रही है। जिले में अब संक्रमण दर 0.08 फीसदी चल रही है जो बेहद कम है।

जिले के 91 एक्टिव केस: बुधवार को जिले में कोविड के 7 नए मरीज मिले हैं। जुलाई में तीसरी बार इसी संख्या में मरीज मिले हैं। इनमें से 5 मरीज लुधियाना और 2 दूसरे जिलों से संबंधित हैं। वहीं, एक्टिव केेस की गिनती भी 100 से घट कर 91 हो चुकी है। एक्टिव केस में भी 83 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। जबकि 8 मरीज हॉस्पिटल में हैं।

वेंटिलेटर पर दो मरीज हैं। इनमें से 1 मरीज लुधियाना का है। लगातार तीसरे दिन जिले में किसी भी कोविड मरीज की मौत नहीं हुई है। जिले के अब तक 2106 मरीजों की कोविड से मौत हो चुकी है। लेकिन साथ ही 85052 मरीज कोविड को हराने में सफल भी हुए हैं। बुधवार को भी 24 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

खबरें और भी हैं...