पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हाउस मीटिंग का आयोजन:अवैध कॉलोनियों पर रिपोर्ट तलब, सिंगल यूज प्लास्टिक बैन; निगम खुद बनाएगा गोशाला

लुधियाना17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिअद पार्षद डंग और मेयर को दूसरे पार्षदों ने शांत कराया। - Dainik Bhaskar
शिअद पार्षद डंग और मेयर को दूसरे पार्षदों ने शांत कराया।
  • 41 एजेंडों में से ट्रेड लाइसेंस फीस वृद्धि, बोलरो कैंपर खरीदने के 2 प्रस्ताव रद्द
  • 125 गज से कम के मकानों को पानी-सीवरेज बिल आने का उठा मुद्दा

निगम जनरल हाउस की गुरु नानक देव भवन में हुई मीटिंग में अहम मुद्दा बिल्डिंग ब्रांच द्वारा इललीगल कॉलोनियों और इमारतों पर कार्रवाई न करने का रहा। पार्षदों ने कहा कि शिकायतों के बावजूद कार्रवाई नहीं होती है। निगम कमिश्नर ने पार्षदों की हर शिकायत पर एमटीपी से एक्शन रिपोर्ट मांग ली है। वहीं, गंभीर समस्या बन चुके बेसहारा पशुओं के मुद्दे पर निगम ने खुद गोशाला का निर्माण करने का निर्णय लिया। मेयर ने अधिकारियों की ड्यूटी तय करते हुए गोशाला के लिए जगह की तलाशने को कह दिया है।

बता दें कि मीटिंग में पार्षदों के अलावा सिर्फ एक ही विधायक सुरिंदर डाबर मीटिंग में शामिल हुए। मीटिंग में मेन समेत सप्लीमेंट्री के 41 एजेंडों काे पढ़ा गया है। इनमें से ट्रेड लाइसेंस फीस वृद्धि और बोलरो कैंपर खरीदने के 2 प्रस्ताव रद्द किए गए हैं। शहर में अब सिंग्ल यूज प्लास्टिक पूरी तरह से बैन होगा। सिंगल यूज प्लास्टिक पर कार्रवाई के लिए अलग से टीम का गठन किया जा रहा है, जो सिर्फ इसी काम पर जुटेगी। मेयर ने बताया कि शहरवासियों काे 15 दिन का समय दिया जाएगा। इसके अलावा सभी पार्षदों से भी सिंग्ल यूज प्लास्टिक को बैन करने में सहयोग करने के लिए सहमति हाउस में ली गई है।

मेयर संधू और शिअद पार्षद हरभजन डंग आमने-सामने

मंच पर मेयर संधू ने माइक पकड़ा ही था कि उनके बोलने से पहले शिअद पार्षद हरभजन सिंह डंग ने जीरो आवर्स के लिए समय मांग लिया। इस पर मेयर संधू भड़क गए और हाउस की मर्यादा की बात कह दी। इसके बाद डंग को बोलने का मौका दिया। डंग ने एसई राहुल गगनेजा के काम पर सवाल उठाए, तो मेयर ने एसई की सपोर्ट करते हुए डंग के वॉर्ड में सबसे ज्यादा काम होने की बात कह दी और 5 करोड़ के काम पास करने की बात कही। डंंग ने कहा कि काम पास तो किए हैं, लेकिन वर्क ऑर्डर कितनों का जारी किया है, इसकी सच्चाई भी बताएं। इसके बाद दूसरे पार्षदों ने बीच में आकर मामला शांत कराया।

घटिया क्वालिटी की सड़क निर्माण के मामले आए सामने

मीटिंग में फिर से सड़क निर्माण के मामलेे में लापरवाही की बातें सामने आई। ज्यादातर पार्षदों ने कॉन्ट्रेक्टर राजू सूद के कामों को लेकर सवाल उठाए हैं। इस पर मेयर और निगम कमिश्नर ने कहा कि वे इस कॉन्ट्रेक्टर को ब्लैकलिस्ट करेंगे। मेयर ने पार्षदों से अपील भी कि अपने-अपने वॉर्डों के होने वाले कामों की जिम्मेदारी लें तो कोई भी कॉन्ट्रेक्टर गलत काम नहीं कर पाएगा।

इललीगल कॉलोनियों की इन पार्षदों ने खोली पोल

भाजपा पार्षद सोनिया शर्मा ने इल्लीगल कॉलोनियों, शिअद पार्षद जसपाल सिंह ग्यासपुरा ने अवैध निर्माण, रिहायशी इलाकों में चल रहे पीजी पर कार्रवाई न होने की बात पार्षद हरविंदर सिंह क्लेर ने उठाई। वहीं, पार्षद पल्लवी विनायक ने इल्लीगल फैक्टरियां और इमारतों, पार्षद मनी ग्रेवाल ने सरकारी जमीनों पर कब्जे और पार्षद प्रभजोत कौर ने भी इल्लीगल इमारत पर कार्रवाई न करने की बात रखी। इन सभी पार्षदों के उठाए मुद्दे पर निगम कमिश्नर ने एमटीपी एसएस बिंद्रा से एक्शन रिपोर्ट तलब कर ली है।

खबरें और भी हैं...