हलवारा इंटरनेशनल एयरपोर्ट:सड़क के वर्कऑर्डर जारी, 10 दिन में काम हो जाएगा शुरू कार्गो टर्मिनल के टेंडर की टेक्नीकल बिड 18 को होगी ओपन

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बनने के बाद कुछ ऐसा दिखेगा हवाई अड्‌डा, जुलाई अंत तक शुरू हो सकती है फ्लाइट - Dainik Bhaskar
बनने के बाद कुछ ऐसा दिखेगा हवाई अड्‌डा, जुलाई अंत तक शुरू हो सकती है फ्लाइट
  • टर्मिनल, रोड वर्क्स को पूरा करने की डेडलाइन 6 माह होगी
  • अगले साल जुलाई तक फ्लाइट शुरू होने की संभावनाएं

हलवारा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बनाने का कार्य अब जल्द शुरू होने जा रहा है। पीडब्ल्यूडी महकमे की तरफ से कार्गो टर्मिनल के निर्माण का टेंडर लगा दिया है, जबकि एयरपोर्ट के अंदर टैक्सीवेज, कार पार्किंग, रोड वर्क और अन्य कामों के लिए टेंडर लगाने के बाद कार्य की शुरूआत के लिए कॉन्ट्रेक्टर को वर्क ऑर्डर जारी कर दिया गया है।

इसके कार्य की शुरुआत 8 से 10 दिनों में होने वाली है। वहीं, कार्गो टर्मिनल के निर्माण के लिए लगाए गए टेंडर की टेक्नीकल बिड 18 नवंबर को ओपन होगी। इसके बाद सफल बोलीकार को काम अलॉट करते हुए निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। इसकी पुष्टि पीडब्ल्यूडी महकमे के एक्सईएन चरणजीत सिंह ने की है। उन्होंने ये भी बताया कि टर्मिनल और रोड वर्कस के काम को पूरा करने की डेडलाइन 6 महीने की होगी, जब इसके निर्माण कार्य की शुरूआत होगी।

सीएम रख सकते हैं 15 नवंबर को नींव पत्थर

अक्तूबर में शहर पहुंचे सीएम चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा घोषणा की गई थी कि 15 नवंबर को वे हलवारा एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का नींव पत्थर रखेंगे। ऐसे मेें अब सीएम को लेकर भी तैयारियां शुरू होने जा रही हैं। वहीं, अगले साल जुलाई तक फ्लाइट शुरू होने की संभावनाएं हैं।

ये हो चुका है काम पूरा

बता दें कि मंडी बोर्ड की तरफ से एयरपोर्ट के लिए अप्रोच रोड का निर्माण पूरा कर दिया है, जबकि एयरपोर्ट की चार दीवारी का काम भी पीडब्ल्यूडी विभाग ने पूरा कर दिया है। अप्रोच रोड की लंबाई 5.10 किलोमीटर है, जिस पर 8.33 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। चार दीवारी की लंबाई 2346 मीटर है, इस पर 2.96 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। अब एयरपोर्ट के अंदर रोड वर्कस पर करीब 17 करोड़ रुपए खर्च होंगे, जबकि टर्मिनल के लिए ओपन टेंडर लगाया गया है, जो कंपनी इसे बनाएगी, उसका रेट उसकी तरफ से दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...