'आप' की रूबी का कांग्रेसी बनना:मनप्रीत बादल के जरिए संभव हुआ; हरविंदर सिंह लाडी भी बने वजह, नशा बिकवाने के आरोप लगे थे

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रुपिंदर कौर रूबी कांग्रेस पार्टी जॉइन करती हुईं। - Dainik Bhaskar
रुपिंदर कौर रूबी कांग्रेस पार्टी जॉइन करती हुईं।

बठिंडा रूरल से विधायक रुपिंदर कौर रूबी ने आम आदमी पार्टी का झाडू छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। यह मनप्रीत सिंह बादल और हरविंदर सिंह लाडी की वजह से संभव हुआ है। हलका देहाती इंचार्ज और कांग्रेस नेता हरविंदर सिंह लाडी ने मनप्रीत बादल और उनके परिवार पर एरिया में नशा बिकवाने का आरोप लगाया था। हरविंदर सिंह लाड़ी मनप्रीत सिंह बादल के पुराने साथी हैं।

पीपीपी पार्टी के गठन के बाद भी वह मनप्रीत सिंह बादल के साथ ही थे, मगर अब दोनों में काफी दूरियां हुई हैं और मनप्रीत सिंह बादल नहीं चाहते हैं कि अगला चुनाव हरविंदर सिंह लाड़ी कांग्रेस की टिकट से लड़ें। इसलिए आप हाईकमान से नाराज चल रहीं रुपिंदर कौर रूबी को कांग्रेस में मौका मिला है। कहा जा रहा है कि वह कांग्रेस में मनप्रीत सिंह बादल के जरिए ही शामिल हुई हैं। वहीं हरविंदर सिंह लाड़ी भी मनप्रीत सिंह बादल के विरोधी खेमे के साथ मेल जोल बढ़ा रहे हैं।

चंडीगढ़ में अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के साथ हरविंदर सिंह लाड़ी।
चंडीगढ़ में अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के साथ हरविंदर सिंह लाड़ी।

मनप्रीत बादल के खिलाफ खुलकर बोले थे हरविंदर सिंह लाड़ी
हरविंदर सिंह लाड़ी कभी मनप्रीत सिंह बादल के काफी खास हुआ करते थे। मगर उनके विधान सभा क्षेत्र में मनप्रीत बादल के रिश्तेदार की दखल अंदाजी दोनों में दूरियों की वजह बनी। तीन माह पहले हरविंदर सिंह लाड़ी ने बादल परिवार पर आरोप लगाए थे कि उनके एरिया में हस्तक्षेप के साथ-साथ उनके एरिया में नशा बिकवाया जा रहा है और थाना संगत प्रभारी पूरी तरह से इसमें शामिल हैं। उनकी ओर से तब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और डीजीपी को पंचायतों के हस्ताक्षर की शिकायत भी लिखकर भेजी थी।

चंडीगढ़ में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू के साथ हरविंदर सिंह लाडी
चंडीगढ़ में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू के साथ हरविंदर सिंह लाडी

चंडीगढ़ में थे लाडी कई नेताओं से मिले
विधायक रुपिंदर कौर रूबी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी जॉइन की है। इस दौरान हरविंदर सिंह लाड़ी भी चंडीगढ़ में ही थे और उनकी ओर से कैबिनेट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और भारत भूषण आशू के साथ मीटिंग की गईऔर इसकी फोटो हरविंदर सिंह लाड़ी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है।

खबरें और भी हैं...