• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Said In The First Meeting, Now Buses Will Run According To Government Rules, Orders For Legal Action Against Tax Evaders

ट्रांसपोर्ट विभाग मिलते ही एक्शन में राजा वडिंग:पहली मीटिंग में बोले- अब बसें सरकारी नियमों से ही चलेंगीं, टैक्स चोरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के आदेश

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक के दौरान परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग - Dainik Bhaskar
बैठक के दौरान परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग

पंजाब में परिवहन विभाग मिलते ही अमरिंदर सिंह राजा वडिंग सक्रिय हो गए हैं। विभागों की पहली ही बैठक में अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने सभी कंडक्टरों और ड्राइवरों को अपने काम निडर होकर करने को कहा है। उन्होंने कहा कि अब सभी बसें सरकारी नियमों के तहत ही चलेंगीं और सभी को सरकारी विभागों की आय बढ़ाने के लिए काम करना होगा।

आज यहां पंजाब भवन में राज्य स्तरीय समीक्षा मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि बस स्टैंड में लोगों द्वारा किए नाजायज कब्ज़े न सिर्फ बसों को चलने में रुकावट बन रहे हैं, बल्कि साथ ही नाजायज तौर पर कारोबारी गतिविधियों करके सरकारी खजाने को चूना लगा रहे हैं। पंजाब के सभी डिपुओं के जनरल मैनेजरों (जीएम) और आरटीए की मीटिंग को संबोधन करते हुए कहा कि हम सभी को मिलकर विभाग की आय को बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि विभाग के साथ धोखा करने वाले किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा।

परिवहन विभाग के अधिकारियों से बैठक करते हुए अमरिंदर सिंह राजा वडिंग
परिवहन विभाग के अधिकारियों से बैठक करते हुए अमरिंदर सिंह राजा वडिंग

बकाया टैक्स नहीं भरने वालों पर हो कानूनी कार्रवाई
परिवहन मंत्री ने सभी अधिकारियों को हिदायत की कि पिछले लंबे समय से जिन ट्रांसपोटरों की तरफ से बकाया टैक्स की अदायगी नहीं की गई, उनसे टैक्स वसूली को तेज़ किया जाये और टैक्स देने से आनाकानी करने वाले ट्रांसपोर्टरों के खि़लाफ बनती कानूनी कार्रवाई की जाए। परिवहन विभाग के कंडक्टर से लेकर उच्च अधिकारी तक अपनी ड्यूटी बिना किसी डर और भय से करें क्योंकि राज्य में बस सेवा स्थापित नियमों के अनुसार ही चलाई जाएगी। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि राज्य में चल रही सरकारी और प्राइवेट बसों की चेकिंग में भी तेजी लाई जाए।

बस स्टैंड पर सफाई की जिम्मेदारी जीएम की
राज्य के बस अड्डों और बसों की साफ-सफाई को यकीनी बनाने के लिए हर डीपो के जीएम की जिम्मेदारी तय करते हुए कहा कि बसों और बस अड्डों की साफ-सफाई विभाग का स्थायी फीचर होगा। इसके साथ ही उन्होंने ज़िला डिपुओं में पड़े कबाड़ को भी अगले पंद्रह दिनों में नीलाम करने के हुक्म दिए हैं। इस मौके पर दूसरों के अलावा विभाग के श्री के. सिवा प्रसाद, आई.ए.एस, प्रमुख सचिव परिवहन विभाग, डा. अमरपाल सिंह, आई.ए.ऐस., राज्य परिवहन कमिशनर, भुपिंदर सिंह राय, आईएएस डायरैक्टर राज्य परिवहन, डा. भुपिन्दर पाल सिंह, आई.ए.एस., एम.डी. पी.आर.टी.सी. विशेष तौर पर उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...