कारसवार की लापरवाही ने ली महिला की जान:लुधियाना में गाड़ी का दरवाजा अचानक खोल देने से स्कूटी सवार महिला सड़क पर गिरी, बाइक ने कुचला

लुधियाना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लुधियाना में शुक्रवार को कार सवार की लापरवाही से स्कूटी सवार महिला दर्दनाक हादसे का शिकार हो गई। कार का दरवाजा अचानक खोल देने से स्कूटी पर आ रही महिला उससे टकराकर सड़क पर जा गिरी। उसी समय सामने से आई एक बाइक ने उसे कुचल दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। रौंगटे खड़े करने वाली यह पूरी घटना CCTV में कैद हो गई।

हादसा लुधियाना-चंडीगढ़ रोड पर सेक्टर-32 के पास हुआ। CCTV में साफ दिख रहा है कि सड़क पर रॉन्ग साइड से एक कार आकर रुकती है। उसी समय अचानक कार का कंडक्टर साइड वाला दरवाजा खोल दिया जाता है। इसके कारण पीछे से आ रही एक स्कूटी कार के दरवाजे से टकरा जाती है। टक्कर के कारण स्कूटी अनियंत्रित हो जाती है और उस पर सवार दोनों महिलाएं सड़क पर गिर पड़ती हैं। एक्सीडेंट के बाद दोनों महिलाओं में से एक वहीं गिर जाती है जबकि दूसरी महिला कार के दरवाजे से लगी टक्कर के कारण सड़क के बीचोंबीच पहुंच जाती है। उसी समय सामने से आई एक बाइक उसे कुचल देती है। हादसे के तुरंत बाद आसपास के लोग महिला को बचाने के लिए दौड़ते हैं। लोग महिला को उठाकर पहले किनारे लाते हैं और फिर उसे अस्पताल ले जाया जाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

हेल्मेट ने बचाई बाइक चालक की जान

अचानक सामने आई महिला के ऊपर से गुजरते ही बाइक भी अनियंत्रित हो जाती है और 4-5 मीटर बाद गिर जाती है। बाइक चला रहे युवक ने हेल्मेट लगा रखा था इसलिए सड़क पर गिरने के बावजूद उसके सिर या चेहरे पर कोई गंभीर चोट नहीं आई। सड़क पर गिरने के 4-5 सेकेंड बाद बाइक चालक खड़ा हो गया और खुद ही बाइक को साइड में कर दिया। इसके बाद बाइक सवार ने भी महिला की मदद करने की कोशिश की।

घर से सामान खरीदने आई थी बाजार

इस हादसे में जान गंवाने वाली महिला की पहचान 33 वर्षीया पूजा के रूप में हुई। पूजा लुधियाना में ही ग्रेवाल चक्की टिब्बा रोड पर करमसर एरिया की रहने वाली थी। वह घर से सामान खरीदने के लिए बाजार आई थी। हादसे के तुरंत बाद महिला के परिवार को सूचित कर दिया गया।

खरड़ में भी हो चुका ऐसा ही हादसा

कुछ दिन पहले चंडीगढ़ के पास खरड़ में भी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के पास इसी तरह का हादसा हुआ था। वह घटना भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। उस एक्सीडेंट में एक तेज रफ्तार कार नेशनल हाईवे पर पहले बिजली के खंबे से टकराती है और फिर सड़क किनारे खड़े 2 लोगों को बुरी तरह से रौंद देती है। दोनों लोग कार की टक्कर के बाद कई फीट हवा में उछले और दूर जा गिरे। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

खबरें और भी हैं...