• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Shiromani Akali Dal Raised The Demand To Give Compansation By Punjab Government Like As The UP Government Dead Farmers

आंदोलन में मृत किसानों को भी मिले 50-50 लाख:शिरोमणि अकाली दल ने उठाई मांग; कहां- जैसे लखीमपुर में दिया, चन्नी सरकार पंजाब पीड़ितों को भी दे मुआवजा

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिअद के प्रवक्ता चरणजीत सिंह बराड़ का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
शिअद के प्रवक्ता चरणजीत सिंह बराड़ का फाइल फोटो।

शिरोमणि अकाली दल बादल ने पंजाब के मृतक किसानों के परिवारों को भी 50-50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है। शिअद के प्रवक्ता चरणजीत सिंह बराड़ का कहना है कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश में लखीमपुर पीड़ितों के लिए ऐलान किए जा रहे हैं, वैसे ही ऐलान पंजाब में भी होने चाहिएं। पंजाब में किए गए ऐलान के अनुसार, सभी को नौकरी नहीं मिल रही है, लेकिन इस मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। यही नहीं 900 के करीब पीड़ित परिवारों को भी 50-50 लाख मुआवजा दिया जाएग। तभी पंजाब के किसानों के साथ इंसाफ हो सकेगा।

मंत्री के बेटे ने गाड़ी से कुचल दिए थे किसान

बता दें कि कुछ दिन पहले लखीमपुर में मंत्री के बेटे की गाड़ी द्वारा कुचले जाने से 4 किसानों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद पूरे देश में रोष फैल गया। कांग्रेस की तरफ से प्रदर्शन तो किए ही जा रहे हैं। परिवारों को राहत देने के लिए 50 लाख रुपए प्रति परिवार देने का ऐलान पंजाब की चन्नी सरकार ने किया है। जबकि 1 साल से दिल्ली के बॉर्डर पर चल रहे धरने के दौरान कई किसान किसी न किसी कारण से मारे जा चुके हैं। पंजाब सरकार की तरफ से उन्हें नौकरी देने का वादा किया गया था, मगर अभी तक कुछेक किसानों को ही नौकरी दी सकी है।

कपास की फसल को हुए नुकसान पर भी उठ रही आवाज

पंजाब में कपास की फसल का काफी नुकसान हुआ है। शिरोमणि अकाली दल बादल की तरफ से इसके लिए भी आवाज उठाई जा रही है। शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल मांग कर चुके हैं कि पंजाब सरकार जल्द से जल्द हुए नुकसान की गिरदावरी करवाए और किसानों को बनता मुआवजा दिया जाए। इसमें देरी हो रही है और कांग्रेस दूसरे राज्यों में राजनीति करने में लगी हुई है।

खबरें और भी हैं...