लुधियाना में शिव सैनिकों की भूख हड़ताल:मां दुर्गा के खिलाफ पटियाला हिंसा में अभद्र टिप्पणी का मामला, आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भूख हड़ताल पर बैठे शिव सैनिक। - Dainik Bhaskar
भूख हड़ताल पर बैठे शिव सैनिक।

आज शिवसेना बाला साहेब ठाकरे के 11 शिव सैनिक पंजाब के सभी जिलों में प्रशासनिक कार्यालयों के बाहर एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे हैं। शाम 5.30 बजे तक हड़ताल जारी रहेगी।

जानकारी देते हुए शिव सेना पंजाब प्रदेश प्रवक्ता चंद्रकांत चड्ढा ने कहा कि पटियाला हिंसा के दौरान एक निहंग सिंह ने मां भगवती पर अभद्र टिप्पणी की थी। उस टिप्पणी से हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

मामला तो प्रशासन ने दर्ज कर दिया था, लेकिन आरोपी को अभी तक काबू नहीं किया गया है। केस में नामजद होने के बावजूद निहंग की गिरफ्तारी न होने के रोष स्वरूप ही आज भूख हड़ताल की जा रही है।

बताते चलें कि शिवसेना बाला साहेब ठाकरे द्वारा सरकार व प्रशासन को चार दिन का अल्टीमेटम दिया गया था, जो समाप्त हो गया है। अब आरोपी की गिरफ्तारी के लिए हिन्दू समाज संघर्ष करेगा।

भूख हड़ताल में शहर के विभिन्न हिन्दू संगठन पहुंचे। हिन्दू संगठनों ने कहा कि हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। पंजाब का माहौल खराब करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

चंदनकांत चड्ढा कहा कि पंजाब का माहौल शांत है और हिंदू-सिख भाईचारा मिल कर रह रहा है, लेकिन बाहर बैठे कुछ लोगों का शुरू से ही मंसूबा रहा है कि पंजाब का माहौल खराब किया जाए, लेकिन शिवसेना पंजाब का माहौल खराब नहीं होने देगी।