पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साइबर ठगी:लोगों के प्रूफ पर सिम ले खोले जाली बैंक खाते, करोड़ों ठगे, आरोपियों का पुराना रिकॉर्ड चेक किया जा रहा

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 काबू, डेबिट-पैन कार्ड और फर्जी दस्तावेज बरामद

साइबर ठगों को काबू कर पुलिस ने सैकड़ों डेबिट कार्ड और प्रूफ बरामद किए हैं। आरोपियों की पहचान विजय कुमार, अंशुमन, सुशील, सूरज, संजय, रोहित और राम नारायण के रूप में हुई है। फिलहाल आरोपियों का पुराना रिकॉर्ड चेक किया जा रहा है। वहीं, मामले को लेकर अफसर बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्यासपुरा स्थित सुआ रोड इलाके में आरोपियों ने गिरोह बनाया है, जहां वो लाखों करोड़ों की ऑनलाइन ठगी करते हैं। सूचना के आधार पर रेड कर सभी को काबू कर लिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रिकवरी में जुटी है। सूत्र बताते हैं कि आरोपी ठगी मारने में इतने माहिर हैं कि टेक्नीकल तौर पर उन्हें हर तरह की जानकारी है। फिलहाल आशंका जताई जा रही है कि आरोपियों का लिंक जमताड़ा से तो नहीं, जहां से पूरे भारत की ठगी का नेटवर्क ऑपरेट होता है। हालांकि इसकी पुष्टि किसी अधिकारी ने नहीं की है।

कमरे को बना रखा था मिनी एक्सचेंज
सूत्रों के मुताबिक पुलिस को आरोपियों के कब्जे से लैपटॉप और मोबाइल मिले हैं। वो लोगों के आधार-पैन कार्ड बनाने का काम करते हैं। इसके बाद दस्तावेजों की मदद से जाली सिम कार्ड लेते थे। सिम की मदद से अलग-अलग बैंकों में ऑनलाइन अपने खाते खुलवा लेते और फिर उनके डेबिट कार्ड ले लेते। कार्ड का आरोपी इंटरनेट साइट्स पर साफ्टवेयर की मदद से लाखों और करोड़ों की ठगी मारते थे। आरोपियों ने अपने ऑफिस को मिनी एक्सचेंज बना रखा था, जहां से ऑनलाइन ठगी के लिए कॉलिंग और बाकी का कारोबार ऑपरेट होता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser