पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पोस्ट ऑफिस के एजेंट परिवार द्वारा ठगी का मामला:अब तक 16 लोगों ने दर्ज कराई शिकायतें, ठगी करोड़ों में

श्री माछीवाड़ा साहिबएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पता बताने पर 5 लाख इनाम देने की घोषणा

दिन बीतने के साथ-साथ पोस्ट ऑफिस के एजेंट परिवार द्वारा ठगी के शिकार लोगों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि, उनके द्वारा डाली गई कमेटियों के पैसों का हिसाब अक्सर व्यापारी किताबों मे नहीं डालते व शहरवासियों ने इसे चुप्पी साध ली थी। लेकिन, जैसे ही पुलिस थाने में प्रदीप की शिकायत पर एजेंट परिवार पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया तो थाने मे ठगी की शिकायत करने वालो की लंबी लाइन लग गई। अब तक 16 शिकायतें दर्ज करवा दी गई थी। इन शिकायतों के मुताबिक ठगी का आंकड़ा तीन करोडं को पार गया है।

वहीं, अपनी मेहनत की कमाई गई देखकर शहर वासियों ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए पूरे परिवार की फोटो डालते हुए सूचना देने वाले के लिए 5 लाख के इनाम देने की घोषणा की है। पोस्ट डालने वाले पीड़ित शहर वासियों ने बताया कि लोगों की जेबें काट कर शहर छोड़ कर जाने वाले धवन परिवार के चेन की नींद नहीं सोने देंगे। ये पोस्ट किसी एक व्यक्ति ने नहीं, बल्कि कई पीड़ित लोगों ने संयुक्त रूप से फैसला करने के बाद ही डाली है। जिसमें मेरा नंबर डाला गया है। ताकि, धवन परिवार की सूचना मिल सके। वहीं, कमेटियों के घोटाले की राशि 10 करोड़ पार गई है।

लेकिन डाकघर में जमा करवाए पैसों पर से भी नकाब उतरना शुरू हो गया है। कुछ दिन पहले डाकघर मुलाजिमों ने स्थिति साफ की थी कि फरवरी तक ज्यादातर डेली क्लेक्शन के खाते अपडेट है। लेकिन इस एजेंट नटवर ने शहर मे अपने 500 से ज्यादा खाता धारकों को भी नहीं बख्शा। एक खाता धारक ने बताया फरवरी तक तो उसका खाता भी अपडेट है। लेकिन, उसके खाते मे अब कैश लोन बोल रहा है।

जबकि मैंने तो कभी लोन नहीं लिया। वहीं, गायब हुई धवन परिवार की पांचवी सदस्या अभिषेक की बहन जो दिल्ली ब्याही है को माछीवाड़ा पुलिस ने आज थाने पहुंचने को कहा था, लेकिन खबर लिखे जाने तक ये महिला माछीवाड़ा थाने में अपना पक्ष रखने को नहीं पहुंच पाई थी। पुलिस अधिकारियों ने तो इस संबंध में कुछ नहीं बताया। लेकिन, सूत्रों की मानें तो स्वास्थ ठीक न होने के चलते वह माछीवाड़ा नहीं आ सकी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें