पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • So Far, 20249 Positive, Active 243 Patients Recovering From Corona Also Have Viral Problems, 76 New Cases, 5 Deaths.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक नजर:अब तक 20249 पाॅजिटिव, एक्टिव 243कोरोना से ठीक हुए मरीजों में भी आ रही वायरल की समस्या, 76 नए केस, 5 मौतें

लुधियाना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव की वजह से इस समय वायरल फीवर के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इन दिनों शहर के अस्पतालों में ओपीडी में आ रहे वायरल फीवर में कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है, क्योंकि इम्युनिटी कमजोर होने से इंफेक्शन जल्दी पकड़ लेता है।

वहीं, दूसरी तरफ वायरल फीवर होते ही लोगों को कोरोना का भी डर सताने लग रहा है, लेकिन दोनों ही तरह के मरीजों को सलाह है कि घबराने की बजाए सीधा डॉक्टरों से संपर्क करें, ताकि समय से इलाज मिल सके। जिले में शुक्रवार को 76 लोग पॉजिटिव आएं। इनमें 65 पॉजिटिव लुधियाना और 11 लोग दूसरे जिलों के रहने वाले हैं। लुधियाना में अब तक पॉजिटिव आए मरीजों की संख्या 20249 हो गई। कुल पॉजिटिव में से 19168 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि इस समय एक्टिव केस 243 रह गए हैं। इसके अलावा 10 गंभीर मरीज वेंटिलेटर पर है।

शुक्रवार को लिए गए 2770 सैंपल

सेहत विभाग ने शुक्रवार को 2770 लोगों के सैंपल जांच को भेजे। विभाग द्वारा अब तक 387916 सैंपल जांच को लिए जा चुके हैं। इनमें से 385778 सैंपलों की रिपोर्ट आई है। इसमें 362781 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव और 20249 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मृतकों में दो लुधियाना के : शुक्रवार को जिले में पांच कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा। इनमें से दो लुधियाना के थे। कोरोना से मरने वालों में बसंत एवेन्यू धांधरा रोड निवासी 56 वर्षीय पुरुष और गांव लेहटबंदी निवासी 60 वर्षीय पुरुष ने दम तोड़ा। शुक्रवार को पॉजिटिव आए केसों में एक हेल्थ केयर वर्कर भी शामिल है। वहीं, मरीजों के संपर्क में आकर 4 लोग पॉजिटिव आए। ओपीडी जांच में 25 लोग, फ्लू काॅर्नर जांच में 24 लोग और ट्रेसिंग इन प्रोसेस में 9 लोग पॉजिटिव रहे।

ठंड से वायरस एक्टिव हो जाते हैं। बच्चों में वायरल फीवर को बहुत ही गंभीरतासे लेना पड़ रहा है, क्योंकि कोरोना फैला हुआ है। बच्चों को एक्सपोजर से बचाएं। -डॉ राजिंदर गुलाटी, पीडियाट्रिक

अब पराली जलने के बाद केस बढ़ रहे हैं। कोरोना से ठीक हुए मरीज, स्मोकर, एस्थमेटिक, बच्चों की चेस्ट सेंसिटिव होती है, जिससे उनमें ये समस्या बढ़ जाती है।
-डॉ. गौरव, मेडिसिन स्पेशलिस्ट

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें