बैडमिंटन खिलाड़ी ध्रुव कपिला से मिले खेल मंत्री:बोले- पंजाब की खेल नीति में बहुत कमियां, इसमें संशोधन किया जाएगा

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ध्रुव अपना बैडमिंटन खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर को गिफ्ट करते हुए। - Dainik Bhaskar
ध्रुव अपना बैडमिंटन खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर को गिफ्ट करते हुए।

पंजाब के लुधियाना में खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर बुधवार देर शाम थॉमस कप विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी ध्रुव कपिला के घर कैलाश चौक पहुंचे। खेल मंत्री हेयर के साथ विधायक चौधरी मदन लाल बग्गा भी मौजूद रहे। इस मौके पर खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने ध्रुव कपिला को थॉमस कप जीतने पर हार्दिक बधाई दी।

उन्होंने कहा कि ध्रुव ने पंजाब का ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। इस खिलाड़ी के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर उन्हें गर्व है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मुख्यमंत्री भगवंत मान ध्रुव से निजी तौर पर मिलेंगे और उसे बधाई देंगे।

खेल ढांचे को मजबूत किया जाएगा

खेल मंत्री मीत हेयर ने कहा कि पंजाब की खेल नीति में बहुत कमियां है, जिस कारण पंजाब खेलों में पीछे रह गया है। थॉमस कप सहित कई बड़े मुकाबलों के विजेताओं के लिए नकद इनाम खेल नीति का हिस्सा नहीं है। खेल नीति को संशोधित करके इस कमी को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने पंजाब में स्टेडियम तो बहुत बना दिए, पर मैदान नहीं बनाए। यहां तक कि खिलाड़ियों को खेलों का सामान तक मुहैया नहीं करवाया गया। अब आम आदमी पार्टी की सरकार खेल ढांचे को नीचले स्तर से मजबूत करते हुए ऊपर लेकर आएगी, ताकि पंजाब के युवाओं को नशा से बचाया जा सके।

खेल मंत्री ने ध्रुव के माता-पिता गगन कपिला और शिवानी कपिला और कोच आनंद तिवाड़ी को भी बधाई दी। उन्होंने ध्रुव को सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। ध्रुव ने खेल मंत्री को सम्मान देते हुए अपना बैडमिंटन गिफ्ट किया।