लुधियाना के DMC में कोरोना ब्लास्ट:एक साथ ‌BSc नर्सिंग के 41 स्टूडेंट मिले पॉजिटिव, सभी को हॉस्टल में क्वारैंटाइन किया गया

लुधियाना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

पंजाब के लुधियाना के दयानंद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को कोरोना ब्लास्ट हुआ। यहां एक साथ बीएससी नर्सिंग के 41 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव मिले। इन सभी स्टूडेटों का कॉलेज प्रबंधन की तरफ से रुटीन चेकअप करवाया गया था। जिसके बाद यह सभी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

कॉलेज प्रबंधन के अनुसार, इनमें से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं हैं, मगर फिर भी सभी को हॉस्टल में क्वारैंटाइन किया गया है। एहतियात के तौर पर सभी का रुटीन चेकअप हो रहा है। यह कॉलेज मलिकपुर में है और यह सभी स्टूडेंट बीएससी फस्ट ईयर के छात्र हैं। इनका मरीजों से संपर्क नहीं था।

नर्सिंग कॉलेज में एहतियात के तौर पर सैनिटाइजेशन शुरू

नर्सिंग कॉलेज में एहतियात के तौर पर सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। पॉजिटिव छात्रों के संपर्क में आए लोगों के भी टेस्ट किए जा रहे हैं। इसके अलावा इनकी ट्रैवल हिस्ट्री भी तलाश की जा रही है। डीएमसी के मेडिकल सुपरिडेंट डा अश्वनी चौधरी के अनुसार, सभी की सेहत का ध्यान रखा जा रहा है। एक साथ इतने छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कॉलेज प्रबंधन भी हरकत में है।