• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Sukhbir Badal's Announcement Will Be A Government Holiday On Chhath Puja, Twenty Four Thousand Will Also Be Available For The Year, Deputy Chief Minister Soni Will Reach At Night

धर्म के नाम पर राजनीति की फसल बोने पहुंचे नेता:सुखबीर का एलान छठ पूजा पर होगी सरकारी छुट्‌टी, रात में पहुंचेंगे डिप्टी CM सोनी

लुधियानाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
छठ पूजा कार्यक्रम के दौरान ग्यासपुरा में पहुंचे सुखबीर बादल। - Dainik Bhaskar
छठ पूजा कार्यक्रम के दौरान ग्यासपुरा में पहुंचे सुखबीर बादल।

प्रदेश की औद्योगिक राजधानी के हर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव नतीजों को सीधे तौर पर प्रभावित करने वाले पूर्वांचल समाज को लुभाने के लिए नेता लुधियाना पहुंच रहे हैं। छठ पूजा के पंडाल में नेता राजनीति की फसल काटने के लिए अपनी हाजिरी लगवा रहे हैं। बुधवार दोपहर पहुंचे शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल ने उनकी सरकार आने पर छठ पूजा की सरकारी छुट्‌टी करने का ऐलान किया। वहीं रात में डिप्टी CM ओपी सोनी कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं।

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल दोपहर में ही लुधियाना पहुंचे। विधानसभा क्षेत्र साउथ में बने घाट पर सभा को संबोधित करते हुए वह पूर्वांचल समाज को लुभाते नजर आए। उन्होंने कहा कि सभी मजदूरों के खाताों में 2000 रुपए माह का दिया जाएगा। इसके अलावा मजदूरों के लिए विशेष स्वास्थय कार्ड बनेगा, जिस पर 10 लाख रुपए तक का इलाज करवा सकेंगे।

छट्‌ठ पूजा के दौरान पंडाल में बैठे पुर्वांचल समाज के लाेग।
छट्‌ठ पूजा के दौरान पंडाल में बैठे पुर्वांचल समाज के लाेग।

सुखबीर ने ऐलान किया कि छठ पूजा का लुधियाना के साउथ हल्के में बहुत बड़ा प्रांगण बनेगा। इसमें छठ व्रती पूजा-अर्चना करेंगे। साथ ही एक धर्मशाला का भी निर्माण किया जाएगा, इसमें यूपी-बिहार से आने वाले मजदूरों को ठहराया जाएगा। जब तक उन्हें कोई काम नहीं मिल जाता तब तक वह यहीं रह सकेंगे।

सुखबीर बादल ने कहा कि उनकी सरकार के समय में आटा, दाल, चावल, 200 यूनिट बिजली फ्री, स्कॉलरशिप, लड़कियों के लिए साइकिल और प्रवासी कल्याण बोर्ड का गठन किया था। कांग्रेस सरकार आने के बाद सब योजनाएं बंद हो गईं। उनकी सरकार आने पर इन योजनाओं को दोबारा से शुरू करेंगे।

छट्‌ठ पूजा के दौरान स्टेज पर विराजमान शिअद के नेता।
छट्‌ठ पूजा के दौरान स्टेज पर विराजमान शिअद के नेता।

8 लाख वोटरों का है लुधियाना के चुनाव पर असर

शहर में करीबन 8 लाख वोटर दूसरे राज्यों से आए लोग हैं। इनमें बड़ा हिस्सा पूर्वांचल समाज है। शहर में करीब 50 जगहों पर छठ पूजा के लिए घाट सजते हैं। सतलुज के किनारे सबसे बड़ा छठ पूजा का पंडाल लगाया जाता है। यहां पर हजारों लोग रात के समय ठहरते हैं। पहली बार सुखबीर बादल और पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी पूर्वांचल समाज के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच रहे हैं। नेता यहां आकर बड़े दावे कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...