वड़िंग का सुखबीर पर हमला:बोले- SAD-BJP सरकार में दोगुना हो गया था पेट्रोल-डीजल पर वैट, अब प्रदर्शन कर बना रहे हैं फिजूल का मुद्दा

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पेट्रोल-डीजल पर वैट को लेकर शिरोमणि अकाली दल (SAD) अध्यक्ष सुखबीर बादल पर निशाना साधा। वड़िंग ने कहा कि अकाली सरकार के समय पेट्रोल-डीजल पर वैट दोगुना हो गया था। अब प्रदर्शन कर ये फालतू का मुद्दा बना रहे हैं।

वड़िंग ने कहा कि SAD-BJP की सरकार 2007 में पंजाब में सत्ता में आई और 2008 में पेट्रोल पर 27.5 फीसदी और डीजल पर 8.8 फीसदी वैट था। 2016-17 में जब अकाली सत्ता से बाहर हुए तो डीजल पर वैट दोगुना होकर 17% हो गया था। पेट्रोल पर वैट भी उत्तर भारत में उच्चतम स्तर 37% पर पर पहुंच गया था।

वड़िंग ने कहा है कि हम दिखाएंगी कि एक आम आदमी की कांग्रेस सरकार उनके लिए क्या कर सकती है। हमारी सरकार लोगों की जेब में पैसा वापस डालने के लिए काम कर रही है। वड़िंग ने ट्वीट कर कहा है कि लोगों से ठगी मारकर अमीर आदमी कौन बना है, इसका भी जवाब SAD को देना होगा।

अमरिंदर सिंह राजा वडिंग का ट्वीट।
अमरिंदर सिंह राजा वडिंग का ट्वीट।

शिअद ने किया था चंडीगढ़ में प्रदर्शन

शिरोमणि अकाली दल बादल ने चंडीगढ़ में तेल की बढ़ रही कीमतों और दंगा पीड़ितों के हक में प्रदर्शन किया था। इस दौरान शिअद वर्कर सीएम की कोठी घेरने जा रहे थे तभी पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज भी किया और कुछ नेताओं की गिरफ्तारी भी हुई। इसके बाद शिअद प्रवक्ता ने कहा कि वह शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन पुलिस ने बल का प्रयोग किया। इसलिए वह मांग कर रहे हैं कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। चीमा ने यह भी कहा कि सरकार के खिलाफ अकेले वैट को लेकर प्रदर्शन नहीं किया था बल्कि कई अन्य मुद्दे भी उठाए थे।

अमरिंदर सिंह राजा वडिंग बठिंडा के रोज गार्डन में लोगों से मिलते हुए।
अमरिंदर सिंह राजा वडिंग बठिंडा के रोज गार्डन में लोगों से मिलते हुए।

बादल परिवार के खिलाफ मालवा में डटे हैं राजा वडिंग

अमरिंदर सिंह राजा वडिंग लगातार बादल परिवार के खिलाफ डटे हुए हैं। वह ट्रांस्पोर्ट माफिया के माध्यम से लगातार बादल परिवार पर कटाक्ष करते आ रहे हैं और उन्होंने अपनी राजनीतिक का केंद्र बिंदू ही मालवा को बनाया हुआ है। यही कारण है कि वह लगातार इस तरह से सुखबीर सिंह बादल पर ट्वीट और बयान देते आ रहे हैं। आज भी वह जब चंडीगढ़ में कैबिनेट मीटिंग के लिए जा रहे थे तो बठिंडा के रोज गार्डन में आम लोगों के साथ मिलकर गए।

खबरें और भी हैं...