कबड्‌डी के रास्ते Youth पर निगाहें:सुखबीर बादल बोले- SAD की सरकार बनने पर होंगे टूर्नामेंट, विजेता को एक करोड़ इनाम

लुधियाना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बठिंडा में पत्रकारवार्ता के दौरान सुखबीर सिंह बादल - Dainik Bhaskar
बठिंडा में पत्रकारवार्ता के दौरान सुखबीर सिंह बादल

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कबड्‌डी से जुड़े अलग-अलग क्लब, ‌फेडरेशन और एसोसिएशन के साथ सोमवार को बठिंडा में मीटिंग की। इस मीटिंग में उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश में सरकार बनने पर कबड्‌डी कप आयोजित किए जाएंगे। जिसमें जिला स्तर की टीमें हिस्सा लिया करेंगी। सरकार की तरफ से विजेता टीम को एक करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा। यही नहीं वह नेशनल की तर्ज पर कबड्‌डी लीग भी करवाया करेंगे, जो पंजाब सर्कल कबड्डी की तर्ज पर हुआ करेगी। इस मीटिंग में कबड्‌डी फेडरेशन के चेयरमैन सिकंदर सिंह मलूका सहित अन्य मौजूद रहे।

गांवों में प्रवेश की तैयारी में SAD

कृषि कानून रद्द होते ही सभी पार्टियों ने अपना रुख गांवों की तरफ करना शुरू कर दिया है। SAD को सबसे बड़ा धक्का यहीं से लगा था। SAD को गांवों में बड़े स्तर पर विरोध का सामना करना पड़ रहा था। बेअदबी की घटनाओं और कृषि कानूनों को लाने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ उनका गठबंधन था। इसके बाद SAD को BJP से गठबंधन तोड़ना पड़ा है। SAD ने शहरी वोट की तरफ अपना रुख कर रखा था और अब वह गांवों में भी मूव करने जा रहे हैं। क्योंकि अब विरोध का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

कबड्डी का वर्ल्ड कप करवाती थी SAD

2012 की SAD-BJP की गठजोड़ वाली सरकार के दौरान कबड्डी के वर्ल्ड कप करवाए जाते थे। इस दौरान बॉलीवुड स्टार्स की परफॉर्मेंस भी होती थी। जैसे ही कांग्रेस सरकार आई तो इसे बंद कर दिया गया था। अब SAD ने फिर ऐलान किया है कि वह फिर से इसे शुरू करेंगे।