पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री को डीसी के जरिए भेजा मेमोरंडम:शहर में स्कूल दोबारा खोलने की मांग को लेकर अध्यापकों और प्रिंसिपलों ने निकाला रोष मार्च

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के अलग-अलग स्कूलों की ओर से स्कूल खोलने की मांग को लेकर डीसी के जरिए मुख्यमंत्री को मेमोरंडम भेजा गया। पंजाब भवन से रोष मार्च निकाला गया, जोकि डीसी दफ्तर में समाप्त हुआ और मेमोरंडम सौंपा। मार्च में अध्यापकों और प्रिंसिपलों ने कहा कि सभी स्कूल पंजाब सरकार की ओर से कोविड-19 के सभी निर्देश अपनाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब स बोर्ड ने कोविड के बढ़ने की वजह से 5वीं-8वीं समेत घरेलू परीक्षाएं स्थगित की थी, उनकी डेटशीट जल्द जारी करने की मांग की गई।

स्कूल प्रबंधकों ने मांग की कि बंद पढ़े स्कूलों को कोविड की हिदायतों के मुताबिक खुलवाया जाए। स्कूलों में समाज का बहुत बड़ा तबका ऐसा पढ़ता है, जो ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने में असमर्थ है। स्कूलों के पिछले एक वर्ष से बंद रहने के कारण समाज का बड़ा हिस्सा बेरोजगारी से जूझने के लिए बाध्य है।

ऑनलाइन एजुकेशन सिस्टम एक अतिरिक्त व्यवस्था हो सकती है, लेकिन ऑफलाइन पढ़ाई का स्थान नहीं ले सकता, क्योंकि अब भी समाज का बहुत बड़ा वर्ग व्यवस्था को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। यदि अन्य सेवाएं खोली जा रही हैं तो स्कूल क्यों नहीं। इस मौके पर जेपी भट्‌ट, पृथीपाल सिंह, विजय, आनंद ठाकुर, अनु जोशी, विनय मल्होत्रा, कविता मौजूद रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें