पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दौरा:कंटेनमेंट और माइक्रो कंटेनमेंट में टीमें करेंगी सैंपलिंग, लोगों को अस्पताल जाने की जरूरत नहीं

लुधियाना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीम लोगों के सेहत के बारे में जानकारी लेती हुई। - Dainik Bhaskar
टीम लोगों के सेहत के बारे में जानकारी लेती हुई।
  • सेहत महकमे के मास मीडिया विंग ने माइक्रो कंटेनमेंट इलाकों का किया दौरा
  • कंटेनमेंट जोन में धार्मिक और शादी समारोह पर बैन

सेहत महकमे के मास मीडिया विंग ने फील्डगंज, सलेम टाबरी और किदवई नगर माइक्रो कंटेनमेंट इलाकों में दौरा किया। जहां लोगों को जागरूक करने के अलावा सैंपलिंग भी की गई। सिविल सर्जन डॉ.राजेश बग्गा ने बताया कि कंटेनमेंट और माइक्रो कंटेनमेंट इलाकों में सेहत महकमे की टीम खुद जाकर सैंपल जुटाएगी।

इन इलाकों से लोगों को सिविल अस्पताल आकर सैंपल देने की जरूरत नहीं। मंगलवार को भी मोबाइल मेडिकल टीम ने हर इलाके से करीब 40 सैंपल्स जुटाए। डॉ. बग्गा ने कहा कि कंटेनमेंट और माइक्रो कंटेनमेंट जोन में जागरुकता-सैंपलिंग समय की जरूरत है।

सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक जिस इलाके में 5 या ज्यादा पॉजिटिव केस आते हैं तो इलाके को माइक्रो कंटेनमेंट, 15 से ज्यादा केस आने पर कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाए।

कंटेनमेंट जोन में धार्मिक और शादी समारोह पर बैन 

इसके अतिरिक्त कंटेनमेंट और माइक्रो कंटेनमेंट जोन फील्डगंज, सलेम टाबरी और किदवई नगर में सेहत विभाग की टीमों ने दौरा किया। लोगों को मास्क पहनने, हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को पालन करने के लिए कहा गया।

टीम ने लोगों को बताया कि कंटेनमेंट और माइक्रो कंटेनमेंट इलाके में सिर्फ जरूरी सुविधाओं को चलने की अनुमति होगी। टीम ने लोगों को बताया गया कि बिना वजह घरों से बाहर न आएं और प्रशासन को सहयोग दें।

नियमों का उल्लंघन करने पर एफआईआर और चालान काटे जाएंगे। टीम ने लोगों को सैंपलिंग के लिए भी प्रेरित किया गया। इससे पॉजिटिव मरीजों की पहचान जल्द हो सके। उन्होंने बताया कि इन इलाकों में किसी भी तरह के सामाजिक, धार्मिक, स्पोर्ट्स, एकेडेमिक्स, कल्चरल या शादी समारोह जैसी गतिविधियां नहीं की जा सकती।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें