पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुतला:ठेका मुलाजिमों ने फूंका पीएम-सीएम का पुतला, ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा का बस स्टैंड पर प्रदर्शन

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा (पंजाब) के बैनर तले बस स्टैंड पर ठेका मुलाजिमों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। पनबस यूनियन के प्रधान शमशेर सिंह, जनरल सेक्रेटरी प्रवीण कुमार और वाइस प्रेसिडेंट सतनाम ने कहा कि एक तरफ पंजाब सरकार एक लाख सरकारी नौकरियां देने का दावा कर रही है। वहीं, समूह विभागों में पुनर्गठन के नाम पर बड़े स्तर पर पदों को खत्म किया जा रहा है। वेलफेयर एक्ट-2016 को तोड़ नया एक्ट 2020 बनाया जा रहा है।

नेताओं ने सूबा तथा केंद्र सरकार से मांग की कि समूह विभागों के ठेका मुलाजिमों को वेलफेयर एक्ट 2016 अधीन लाकर रेगुलर किया जाए और एक्ट से बाहर रखी कैटेगरियों को एक्ट में शामिल किया जाए, ठेका मुलाजिमों की छंटनी बंद की जाए और छंटनी किए ठेका मुलाजिमों को तुरंत बहाल किया जाए, समूह विभागों के निजीकरण और पुनर्गठन की नीति रद्द की जाए, समूह काले कानून को रद्द किया जाए। नेताओं ने कहा कि 8 नवंबर को मोर्चे के बैनर तले जालंधर में देश भगत यूनिवर्सिटी हॉल में सूबा स्तरीय कन्वेंशन की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें