पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • The Design Of Bharat Nagar Chowk Was Not Made, Due To Non removal Of The High Tension Wires, The Work Of The Pillars Came To A Standstill, Only 5 Slabs Could Be Put In 5 Months

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एलिवेटेड प्रोजेक्ट:भारत नगर चौक का डिजाइन बना नहीं, हाईटेंशन तारें न हटने से पिलरों का काम ठप, 5 माह में डल पाए 5 ही स्लैब

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के सबसे अहम एलिवेटेड प्रोजेक्ट में गडवासू से लेकर भारत नगर चौक तक के हिस्से में काफी धीमी रफ्तार से चल रहे काम में तेजी लाने के लिए डीसी वरिंदर शर्मा की लगाई फटकार भी बेअसर साबित हो रही है। इस प्रोजेक्ट में 3 काम देरी के कारण बन चुके हैं। पहला भारत नगर चौक का डिजाइन बदला गया था, उसे अभी तक कंस्ट्रक्शन कंपनी ने बनाकर ही नहीं दिया है।

देरी का दूसरा कारण वेरका चौक पर पावरकॉम की तरफ से 66 केवी लाइनें नहीं हटाई गई हैं। इसके चलते कंस्ट्रक्शन कंपनी अभी वहां पर आधारशिला ही नहीं बना पाई, जबकि नहर पर पुल बनाने में भी कम से कम एक साल का समय लगेगा। जबकि तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला काम गडवासू से लेकर भारत नगर चौक तक स्लैब डालने का है।

कंपनी इस समय एक महीने में सिर्फ एक ही स्लैब बिना विंग्स वाली डाल पा रही है। हैरानीजनक है कि 5 अक्टूबर को रिव्यू मीटिंग में डीसी ने एनएचएआई और कंपनी के नुमाइंदों को सख्त लहजे में ये कहा था कि अगर एक महीने में 3 से 4 स्लैब नहीं डाली गई तो हाई अथॉरिटी को लिखा जाएगा। इसके बावजूद कंस्ट्रक्शन कंपनी पर कोई असर नहीं पड़ा। अब डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने कहा है कि उनकी तरफ से एनएचएआई हाई अथॉरिटी को लेटर जारी की जा रही है, ताकि इसका हल हो पाए।

गडवासू से भारत नगर चौक तक प्रोजेक्ट पूरा होने में लग सकता

लंबा समयविडंबना ये है कि पिछले पांच महीनों के दौरान कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से गडवासू से लेकर भारत नगर चौक के हिस्से में सिर्फ 4 स्लैब बिना विंग्स वाली डाली हैं, जबकि 5वीं पर स्लैब अभी बन रही है। कंपनी के हिस्से में 100 स्लैब डालने का जिम्मा है। प्रति महीना एक स्लैब बिना विंग ही बनाई जा रही हैं, जबकि एक स्लैब डालने के बाद उसके साइडों में विंग्स को बनाने में भी कम से कम एक महीना लगता है। इस हिसाब से गडवासू से लेकर भारत नगर चौक तक 95 स्लैब और विंग्स को बनाने में 190 महीने लगने वाले हैं।

ट्रैफिक जाम की आने लगी बड़ी समस्या: कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से गडवासू से लेकर कचहरी चौक तक पिलर तो खड़े कर दिए हैं, लेकिन साइडों में सर्विस रोड अभी कुछ जगह बननी बाकी है। मगर जहां पर बनी है, वो फिरोजपुर रोड पर सिटी रीच के ट्रैफिक के लिए न काफी है। ऐसे में अब हालात ये बन चुके हैं कि कंपनी के धीमे काम के चलते सड़क पर जाम रहने लगा। जबकि सराभा नगर दुर्गा माता मंदिर की तरफ से हैवी व्हीकल का ट्रैफिक खोल दिया गया है, जो आगे कॉलोनी के बीच में से होकर वापस फिरोजपुर रोड पर वेरका चौक की तरफ कनेक्ट किया गया है। इस तरह मेन फिरोजपुर रोड के अलावा साथ लगते अंदरूनी इलाकों में ट्रैफिक लोड काफी बढ़ चुका है। इससे इलाका निवासियों के अलावा लोग परेशान हो रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser