पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • The Shardiya Navratri Festival Is Devoutly Performed At The Shardiya Mahanavratra Temple Devi Dawala, The Legend Of The Kartik Month Mahatmya Inaugurated Along With The Shardiya Purnima.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शारदीय महानवरात्र:शारदीय महानवरात्र मंदिर देवी दवाला में शारदीय नवरात्र महोत्सव श्रद्धापूर्वक संपन्न, शारदीय पूर्णिमा के साथ ही कार्तिक मास माहात्म्य की कथा का शुभारंभ

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शारदीय महानवरात्र के दौरान मंदिर देवी दवाला में चल रहे महोत्सव को आज अरुण भारद्वाज की देखरेख में मूर्ति विसर्जन के साथ ही संपन्न कर दिया गया। आज मां के भवन में अष्टम महागौरी एवं नवम सिद्धिधात्री स्वरूप का आह्वान एवं पूजन किया गया। पूजन के बाद मंदिर परिसर में हवन किया गया और पूर्णाहूति के बाद संगीतमयी आरती की गई। इस दौरान मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं ने माथा टेकते हुए कई तरह की भेंटें व प्रसाद माता को अर्पित किए। पंडित मोहन परगाई ने नवरात्र में देवी महात्म्य के बारे में बताया कि माता की पूजा अर्चना कई प्रकार से करने का विधान है।

लेकिन दुर्गा पाठ का विषेष महत्व है, जोकि केवल उच्चारण के साथ करने से ही पूर्ण फल की प्राप्ति होती है, जबकि मौन पाठ का कनिष्ठ फल होता है। जो लोग एकाग्रचित होकर देवी के उत्तम माहात्म्य को सिर्फ सुनते भी हैं, उनकी पापजनित आपत्तियां भी दूर हो जाती हैं। महोत्सव के दौरान पूजित दुर्गा मूर्ति बाद दोपहर दोराहा नहर में जल विसर्जित कर दिया गया जहां पर मां भक्तों ने भावुक होते हुए भक्ति एवं शक्ति की कामना की।

मंदिर में शारदीय पूर्णिमा के साथ ही कार्तिक मास माहात्म्य की कथा का शुभारंभ किया जाएगा। इस अवसर पर सोहन सरार्फ, राकेश भांबरी, अनिता, सरोज शर्मा, सुरिंद्र, नेहा, करन, सुभाष, चंद्रमणि, शषि वर्धन, राजू दत्ता, कृष्णा कालिया, मोना, तरूण लूंबा, अंकुर जैन, विमल, अजीत कुमार उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें