पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • The Strike Will Stop The Marriage caste Certificate And Fard Work In The Service Centers, Only Kavid 19 Will Do Duty

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांगाें काे लेकर रेवेन्यू ऑफिसर एसो. ने किया कामकाज ठप:हड़ताल से सेवा केंद्रों में मैरिज-जाति प्रमाण-पत्र और फर्द का काम ठप, सिर्फ काेविड-19 की ड्यूटी करेंगे

लुधियाना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिले भर में 38 सेवा केंद्र हैं और तहसीलदाराें, नायब तहसीलदारों के हस्ताक्षराें संबंधी राेजाना सेवा केंद्रों पर करीब 500 आवेदन आते हैं। - Dainik Bhaskar
जिले भर में 38 सेवा केंद्र हैं और तहसीलदाराें, नायब तहसीलदारों के हस्ताक्षराें संबंधी राेजाना सेवा केंद्रों पर करीब 500 आवेदन आते हैं।
  • डीसी दफ्तर एसेसिएशन ने भी किया हड़ताल का समर्थन

रेवेन्यू ऑफिसर एसेसिएशन ने मांगाें काे लेकर मंगलवार से कामकाज ठप करते हुए हड़ताल शुरू कर दी है। इसके चलते जिले के सभी तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों ने पब्लिक संबंधी काेई काम नहीं किया। तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों के हड़ताल पर चले जाने से राेजाना सेवा केंद्रों पर अलग-अलग प्रकार के सर्टिफिकेट बनवाने आने वाले लाेगाें के कागजाें पर साइन न हाेने से लाेग प्रभावित होंगे। हड़ताल का पहले दिन ही असर देखने को मिला।

सेवा केंद्र के अधिकारी ने बताया कि अगर ये हड़ताल ज्यादा दिन तक चलेगी ताे रेवेन्यू विभाग के अलावा अन्य कई कामाें की पेंडेंसी लगातार बढ़ेगी। इसके चलते आवेदकों के काम लटक सकते हैं और उन्हें परेशानी भी उठानी पड़ सकती है।

जिले के 38 सेवा केंद्रों पर राेज आते हैं 500 आवेदन

बता दें कि सेवा केंद्रों पर राेजाना जाति प्रमाण पत्र, मैरिज सर्टिफिकेट, रेजिडेंस सर्टिफिकेट, करेक्टर सर्टिफिकेट, रेवेन्यू संबंधी सभी कामाें में सबसे ज्यादा प्रमुख फर्द, रजिस्ट्री की सर्टीफाइड काॅपी समेत ढेराें ऐसे काम हैं। जिनके आवेदनाें पर तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों के हस्ताक्षर हाेने पर ही सर्टिफिकेट जारी हाे पाते हैं। ऐसे में अब हड़ताल पर चले जाने से लाेगाें काे इन कामाें काे करवाने में भारी दिक्कतें आने वाली हैं। बता दें कि जिले भर में 38 सेवा केंद्र हैं और तहसीलदाराें, नायब तहसीलदारों के हस्ताक्षराें संबंधी राेजाना सेवा केंद्रों पर करीब 500 आवेदन आते हैं। मंगलवार काे भी जाे आवेदन आए हैं, उन पर हस्ताक्षर न हाेने से वाे सभी पेंडिंग में चले गए हैं। अगर रेवेन्यू अफसरों की हड़ताल इसी तरह आगे भी जारी रहेगी तो सेवा केंद्रों में होने वाले सभी कामों की पेंडेंसी बढ़ जाएगी।

तहसीलाें में भी नहीं हुई रजिस्ट्रियां

रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन के समर्थन में अब डीसी दफ्तर इंप्लाइज एसोसिएशन ने भी मंगलवार से कामकाज ठप कर दिया। डीसी दफ्तर इंप्लाइज एसो. ने भी डिप्टी कमिश्नर को साफ कह दिया कि कोविड के अलावा कर्मचारी कोई भी ड्यूटी नहीं करेंगे। रेवेन्यू अफसराें के हड़ताल पर चले जाने से जिले की सभी तहसीलाें में कामकाज ठप रहा, जिससे राेजान हाेने वाली रजिस्ट्रियां लाेगाें की नहीं हाे पाई हैं। एसोसिएशन के ऐलान के कारण लोग भी रजिस्ट्री दफ्तरों में नहीं पहुंचे।

पहले ही जारी की थी चेतावनी

एसो. ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि अगर सरकार ने मांगें नहीं मानी तो वह कोविड के अलावा और कोई काम नहीं करेंगे। एसोसिएशन की मांग है कि तहसीलदारों के खिलाफ विजिलेंस में बेवजह केस दर्ज हाेने से सभी रेवेन्यू अफसर परेशान हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें