पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तार:चोरी कर दूसरे राज्यों में हो जाते थे फरार, 100 से अधिक की वारदातें, 5 गिरफ्तार

लुधियाना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देसी पिस्तौल, मोटरसाइकिल, छोटा हाथी, होम थियेटर, एलईडी और दातर बरामद
  • आरोपियों पर 15 से अधिक मामले दर्ज

चोरी कर दूसरे राज्यों में भागने वाले 5 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से देसी पिस्तौल, मोटरसाइकिल, छोटा हाथी, छह साइकिल, होम थियेटर, एलईडी, दो दातर और किरपान बरामद की। फोकल पॉइंट पुलिस ने गांव गोबिंदगढ़ के आलोक लाल सिंघा, जसपाल बांगड़ के सुरिंदर मिश्रा, गोबिंदगढ़ के रवि गिरी, ग्यासपुरा के जीता और मक्कड़ कॉलोनी के गौरव कुमार क खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

इंस्पेक्टर मुहम्मद जामील ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि आरोपी गांव गोबिंदगढ़ रेलवे फाटक के पास खाली प्लॉट में बैठ फैक्ट्री में डकैती की योजना बना रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने रेड कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके पर आरोपियों से हथियार भी बरामद किए। पुलिस आरोपियों से वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।

आरोपियों पर 15 से अधिक मामले दर्ज:

सब-इंस्पेक्टर कुलजीत कौर ने बताया कि आलोक लाल सिंघा गैंग सरगना है। उसके खिलाफ पहले तीन मामले दर्ज हैं। सभी आरोपियों पर कुल 15 मामले दर्ज हैं। सभी मामले चोरी के हैं। मामले थाना शिमलापुरी, फोकल पॉइंट, सदर, दुगरी और हिमाचल प्रदेश में दर्ज हैं।

वह कुछ महीने पहले ही जेल से जमानत पर छूटे थे। लौटते ही उन्होंने दोबारा वारदातें शुरू कर दी। जांच अफसर ने बताया कि आरोपी लुधियाना में वारदात करते तो हिमाचल चले जाते। वहां कभी नालागढ़ तो कभी बद्दी में वारदात करते थे।

वापस लुधियाना में आ जाते और फिर यहां पर वारदातें शुरू कर देते। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह अब तक 100 से अधिक वारदातें कर चुके हैं। सभी वारदातें उन्होंने चोरी ही की हैं।

यूपी से लाए थे असलहा:  

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह देसी पिस्टल यूपी से खरीदकर लाए थे। आरोपी सिर्फ पैसे कमाने के लालच में वारदातें करते थे। वह कोई काम नहीं करना चाहते थे। इसके चलते उन्होंने चोरियां शुरू कर दी। सभी आरोपी पुराने दोस्त हैं। वह पिछले पांच साल से वारदातें कर रहे थे।

फोटो खिंचाने के चक्कर में दूरी बनाना भूले एडीसीपी-एसीपी और एसएचओ  

लुधियाना जिले में धारा 144 लागू की गई है। इसके चलते एक जगह पर पांच लोगों से ज्यादा लोग नहीं खड़े हो सकते, लेकिन उसके बावजूद भी पुलिस अफसर व मुलाजिम खुद ही नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

मंगलवार को थाना फोकल पॉइंट में एक गिरोह पकड़ने के दौरान पुलिस अफसरों में फोटो खिंचवाने की इतनी होड़ मची थी कि वह प्रशासन के नियमों को ही फॉलो करना भूल गए। इसके चलते एडीसीपी, एसीपी, एसएचओ समेत 11 पुलिस अफसर व मुलाजिम इकट्‌ठे खड़े होकर फोटो खिंचवाने लगे। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें