पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जान से खिलवाड़:बस स्टैंड पर थर्मल स्कैनर का सेल खत्म, सेनेटाइजर की बोतल खाली

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोनाकाल में बस स्टैंड पर यात्रियों के जान से खिलवाड़
  • कंडक्टर व ड्राइवर नहीं फाॅलो कर रहे गाइडलाइन

कोविड-19 का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। अब इसका साया आम जनता के साथ-साथ बिजनेसमैन और बॉलीवुड तक पहुंच गया है। इसके बाद भी लोग सबक नहीं ले रहे हैं और बिमारी को खुली दावत दे रहे हैं।

ऐसा ही नजारा लुधियाना के अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे पर देखने को मिला। जहां पर बस ड्राइवर, कंडक्टर सभी जुड़ कर बैठे दिखे और उनके मुंह पर मास्क तक न था। ये नजारा किसी एक काउंटर का नहीं बल्कि पूरे बस स्टैंड का था जहां पर रोजाना लोगों का आना जाना होता है।

इस दौरान कई आम लोग भी बिना मास्क के नजर आए और अगर किसी ने मास्क पहना भी था तो वह भी दिखावे के लिए यानि मास्क नीचे किया हुआ था। इतना ही नहीं थर्मल स्कैनर का सेल खत्म हो गया तथा सेनेटाइजर की बोतलें खाली हो चुकी हैं।

बता दें कि बस स्टैंड पर कोविड-19 की गाइडलाइन संबंधी संदेश देने वाले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के फोटो वाले होर्डिंग लगे हुए हैं और स्पीकर भी लगाए गए हैं। परंतु सूचना देने वाले इन स्पीकरों की आवाज को मौजूद लोगों द्वारा अनसुना किया जा रहा है।

कंडक्टर व ड्राइवर नहीं फाॅलो कर रहे गाइडलाइन 

बस स्टैंड के अलावा पंजाब रोडवेज-पनबस की बसों पर भी मिशन फतेह के तहत सूचना देने वाले स्पीकर लगाए गए हैं। जोकि सवारियों समेत ड्राइवर व कंडक्टरों को गाइडलाइन संबंधी जानकारी देते हैं।

इसके बावजूद भी ड्राइवर व कंडक्टर इस बात को फाॅलो नहीं कर रहे हैं। बस स्टैंड पर आवाज लगाते वक्त भी मुंह को मास्क, रुमाल या गमछे से नहीं ढका जाता।  

बुखार चेकअप भी नहीं :

बस स्टैंड पर आए यात्रियों के टिकट काउंटर पर न तो हाथ सेनेटाइज किए जा रहा हैं और न ही थर्मल स्कैनर द्वारा बुखार चेक किया जा रहा है। जबकि पूछने पर उनकी ओर से तर्क दिया जाता है कि थर्मल स्कैनर का सेल खत्म हो गया है। दूसरा मंगवाया है। 

वाॅलंटियर्स कर रहे अनदेखी

बस स्टैंड पर प्रशासन की ओर से 5-6 वाॅलंटियर्स तैनात किए गए थे। जोकि वहां पर आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने व मास्क को पहन कर रखने के लिए जागरूक करते थे। परंतु उन्हें वापस ले लिया गया है। और पंजाब रोडवेज ने अपने स्तर पर वाॅलंटियर तैनात किए हैं।

सख्ती से लागू कराएंंगे रूल 

पंजाब रोडवेज के जीएम इंद्रपाल सिंह चावला ने कहा कि सभी को सख्त हिदायत जारी की है कि कोविड-19 गाइडलाइन फाॅलो करो। सभी को मास्क, सेनेटाइजर, थर्मल स्कैनर दिए गए हैं। अगर कर्मचारियों ने इसे इस्तेमाल नहीं किया तो गलत है। सख्ती से सब लागू कराए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें