मौसम के हाल:पठानकोट-जालंधर समेत कई जगहों पर आंधी और बारिश, सूबे में आज और कल बारिश संभव

लुधियानाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर पठानकोट की है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर पठानकोट की है।
  • 3 दिन बाद फिर बढ़ेगा तापमान, चल सकती लू

पंजाब में शनिवार को मौसम में बदलाव दिखा। सुबह के समय 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली, लेकिन दिन में तेज धूप निकलने से अधिकतम तापमान कई जिलों में 42 से 44 डिग्री के करीब पहुंच गया। पठानकोट में दोपहर को आंधी के साथ तेज बारिश हुई, लेकिन देर शाम मौसम ने फिर करवट ली। जालंधर, लुधियाना समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई और आंधी भी चली। शनिवार को बठिंडा में 44.5 और फिरोजपुर में 44 डिग्री पारा रिकॉर्ड किया गया। वहीं, न्यूनतम पारा 28 डिग्री के करीब रहा है। वहीं, हिमाचल में भी कई जगह दोपहर में बारिश हुई, जबकि धर्मशाला में ओले भी गिरे।

इधर, केरल में कल मानसून की दस्तक के आसार

नई दिल्ली मानसून दस्तक देते समय ही अठखेलियां कर रहा है। बीते दो दिन से वह केरल व तमिलनाडु के बेहद करीब कोमोरिन सागर (कन्याकुमारी के पास) में ठहरा हुआ है। मौसम विभाग का कहना है मानसून 31 मई या उसके अगले दिन दस्तक दे सकता है। मानसून के आने की घोषणा के लिए कुछ मानकों के पूरा होने का इंतजार है। देश के मुख्य भूभाग पर सबसे पहले केरल में मानसून के दस्तक देने की सामान्य तिथि एक जून है।

आगे क्या रविवार और सोमवार को दिन के समय बादल छाएंगे, जबकि बारिश के साथ हवा भी चल सकती है। मंगलवार के बाद फिर से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी और लू भी चल सकती है।

खबरें और भी हैं...