पंजाब में फिर मिला टिफिन बम:फिरोजपुर में भारत-पाक सीमा पर खेत से हुई बरामदगी; बाल्टी में रख जमीन में दबाया गया था

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्राइम इनवैस्टिगेशन एजेंसी (CIA) जगराओं पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिरोजपुर के गांव निहंग वाले चुग्गे में से एक टिफिन बम बरामद किया है। पुलिस ने यह बरामदगी देर रात की है। टिफिन बम को बाल्टी में रखकर जमीन में दबाया गया था। पुलिस की ओर से दो दिन पहले ही जगराओं के पास सिधवां बेट गांव से जलालाबाद विस्फोट मामले के मुख्य आरोपी रणजीत सिंह के रिश्तेदार सुक्खा और एक अन्य को काबू किया था। उनकी निशानदेही पर ही पुलिस ने यह बरामदगी की है।

जलालाबाद में हुए विस्फोट का मास्टरमाइंड रणजीत सिंह 15 सितंबर को अपने ससुराल सिधवां बेट आ गया था। सिंधवां बेट पुलिस ने रणजीत सिंह उर्फ गोरा, रिश्तेदार त्रिलोक सिंह और गोरा के पिता रणजीत सिंह को नामजद किया था। पुलिस ने जसवंत सिंह और बलवंत सिंह को गिरफ्तार किया हुआ है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस ने रणजीत सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है मगर इसकी पुष्टि नहीं की गई है और उसी की निशानदेही पर ही यह गिरफ्तारी की गई है।

बलविंदर सिंह और सुक्खा ने रिसीव किए थे 8 बम
पुलिस सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान से आए 8 टिफिन बम बलविंदर सिंह और सुक्खा ने रिसीव किए थे। इनमें से एक को फिरोजपुर की बंद मार्केट में ब्लास्ट किया था और उसकी वीडियो बनाकर पाकिस्तान भेजी थी और वहां से पैसे लिए गए थे। 15 सितंबर को एक बम बलविंदर सिंह और उसका दोस्त उसका दोस्त गुरप्रीत सिंह गोरा जलालाबाद में भीड़ वाले बाजार में मोटरसाइकिल पर प्लांट करने जा रहे थे और वह रास्ते में ही फट गया था। इसमें बलविंदर सिंह की मौत हो गई थी अैर गोरा फरार हो गया था। जिसे बाद में गंगानगर से गिरफ्तार कर लिया गया था।

बाद में पता चला कि बलविंदर सिंह के भाई रणजीत सिंह के पास भी टिफिन बम हैं और वह ब्लास्ट के बाद से फरार हो गया था। एक बम उनकी ओर से जीजा प्रवीन की सहायता से खेत में दबाकर रखा था जिसे बरामद कर लिया था। 4 बम सतलुज में फेंक दिए थे, जबकि एक बम और पिस्टल रणजीत के पास थे। अब जब पुलिस ने बम बरामद किया है तो संभावना जताई जा रही है कि पुलिस ने रणजीत को गिरफ्तार कर लिया है और उससे चार पिस्टल और अन्य बम के बारे में पूछताछ की जा रही है।

बड़ी मात्रा में टिफिन बम बरामद कर चुकी है पुलिस
पुलिस अब तक बड़ी मात्रा में टिफिन बम बरामद कर चुकी है। पुलिस ने अमृतसर एरिया में बार्डर के पास से टिफिन बम बरामद किए थे। इसके बाद अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे के बेटे गुरमुख सिंह रोडे को गिरफ्तार कर उसके घर से भी टिफिन बम बरामद किए थे।

इसके बाद रणजीत सिंह, बलविंदर सिंह आदि से भी टिफिन बम बरामद किए जा रहे हैं। जिस कारण पंजाब पुलिस की तरफ से पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट किया गया है। एक अन्य बम मोगा में डिलीवर हुआ था उसका भी अभी तक पता नहीं चल पाया है।

खबरें और भी हैं...