पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक्शन में प्रशासन:होली के दिन हुल्लड़बाजी करने वालों पर कसा शिकंजा, 494 चालान काटे

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना हेल्मेट वाहन चलाने पर सबसे ज्यादा 170 चालान किए

होली के दिन हुल्लड़बाजी न करने सलाह देने वाली पुलिस की नसीहत किसी ने नहीं मानी, जिसका खामियाजा खुद लोगों को चालान और वाहन इम्पाउंड करवाकर भुगतना पड़ा। इसके चलते पुलिस ने शहर में अलग-अलग जगह नाकेबंदी कर चालान काटे। वहीं, लड़ाई-झगड़ों के मामले भी कम नहीं हुए, लोग होली खेलते हुए लड़े भी, जिसकी वजह से मेडिकल करवाने वालों का सिविल अस्पताल में तांता लगा रहा।

सुबह से ही शहर में पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान अंडरएज एक बाइक पर तीन-तीन और कहीं चार भी घूमते हुए मिले, जिनके चालान काटे गए और वाहन को इंपाउंड किया गया। कई जगह तो पुलिस के साथ लोगों की अच्छी-खासी बहस भी हुई। इसके बाद नौबत थानों तक पहुंच गई।

सिविल में लड़ाई-झगड़े के मामलों में 112 लोगों ने कराया मेडिकल

ट्रैफिक पुलिस द्वारा 494 लोगों के चालान काटे गए, जिसमें बिना हेल्मेट के 170 और बाकी के ट्रिपल राइडिंग और अंडरएज शामिल रहे। इसी तरह से सिविल अस्पताल में सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक 112 लोगों ने मारपीट का मेडिकल करवाया। इसके बाद इसकी शिकायतें थानों में दी गई।

मास्क के 100 से ज्यादा चालान काटे

वहीं, पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान जिन अंडरएज को रोका, उनके चालान काटने के बाद उनके परिवारों को फोन मिलाया। इसके बाद उन्हें कहा कि वो बच्चों को वाहम देकर होली खोलने के लिए भेज रहें है, जबकि ये रिस्की है। यह कहकर उनके चालान काटे और बच्चों को ट3ैफिक नियमों के बारे में बताने की बात कही। इसके अलावा जिन इलाकों में भीड़ जमा थी, वहां की वीडियोग्राफी करने के बाद पुलिस ने वाहनों चालान काटने के साथ ही मास्क न बोने के भी चालान काटे। पुलिस द्वारा 100 से ज्यादा लोगों को बिना मास्क के भी धरा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें