• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Trader Of Haibowal Returned From Dubai Found Positive At Kochi Airport, Rapid Will Go To The Home Of International Travelers Who Are Not Traceable Due To Mobile Shutdown

ओमिक्राॅन:दुबई से लौटा हैबोवाल का व्यापारी कोच्चि एयरपोर्ट पर मिला पॉजिटिव, मोबाइल बंद होने से ट्रेस नहीं हो रहे

लुधियाना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तीसरी लहर का डर... कुछ निभा रहे जिम्मेदारी, आप भी दिखाएं समझदारी - Dainik Bhaskar
तीसरी लहर का डर... कुछ निभा रहे जिम्मेदारी, आप भी दिखाएं समझदारी
  • नोडल ऑफिसर डाॅ. रमेश कुमार ने इसकी पुष्टि की
  • पॉजिटिव आए इस व्यक्ति को वहीं पर चौदह दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा गया

ओमिक्राॅन के खतरे के बीच दुबई से लौटा हैबोवाल कलां का एक व्यक्ति कोच्चि एयरपोर्ट पर पॉजिटिव मिला है। जिसकी उम्र 42 साल है। पॉजिटिव आए इस व्यक्ति को वहीं पर चौदह दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा गया है। नोडल ऑफिसर डाॅ. रमेश कुमार ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जैसे ही हमें पता लगा तो हमारी टीम ने पाॅजिटिव आए व्यक्ति के घर में जाकर पूछताछ की। जहां पता लगा कि परिवार का कोई अन्य सदस्य पॉजिटिव व्यक्ति के साथ दुबई नहीं गया था। अभी तक जिले में एक हजार के करीब इंटरनेशनल ट्रेवलर आए हैं।

होम आइसोलेट इंटरनेशनल ट्रेवलर पॉजिटिव आता है तो उन्हें अलग से आइसोलेट किया जाएगा- डॉ. रमेश

डॉ. रमेश ने बताया कि इन लोगों की ट्रेकिंग, ट्रेसिंग औैर टेस्टिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगाई गई हैं और सर्विलांस कराया जा रहा है। इन लोगों को अभी तक पहले फोन पर ही ट्रेस किया जा रहा था। लेकिन, अब रैपिड रिस्पाॅन्स टीम(आरआरटी) को इनके घर भेजा जाएगा। क्योंकि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर रही टीमों को कई ट्रेवलर्स के फोन बंद मिल रहे थे। इसके कारण ये फैसला लिया गया है। आरआरटी टीमें ट्रेवलर्स को होम आइसोलेशन का पालन करने और कोविड टेस्टिंग के लिए मोटीवेट करेंगी। ट्रेवलर्स के सैंपल जांच के लिए पटियाला के मेडिकल कॉलेज में भेज जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि हमारे यहां अभी तक कोई भी इंटरनेशनल ट्रेवलर पाजिटिव नहीं मिला है। डॉ. रमेश ने कहा कि जिले में होम आइसाेलेट ट्रेवलर अगर पॉजिटिव आते हैं, तो उन्हें अलग से आइसोलेट किया जाएगा।

कोरोना के 5 नए केस, आज नहीं होगी वैक्सीनेशन

मंगलवार को जिले के रहने वाले चार लोग सेहत विभाग की जांच में पॉजिटिव पाए गए। वहीं दूसरे जिले से संबंधित एक व्यक्ति भी पॉजिटिव मिला। जिले में अब कोरोना के 87685 मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि 2124 संक्रमितों ने दम तोड़ा है। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 97.50 फीसदी हो गई है। विभाग ने 4540 लोगों के सैंपल जांच को भेजे। सेहत विभाग की ओर से मंगलवार को जिले में लगाएं गए वैक्सीनेशन कैंपों में चौदह हजार लोगों की जांच हुई। जिसमें से 2 हजार 927 लोगों को पहली और 11076 लोगों को दूसरी डोज लगी। जिले में अब तक 25 लाख 87 हजार 540 लोगों को पहली डोज लग चुकी है, जबकि 11 लाख 48 हजार 933 लोगों को दोनों डोज लगी है। बुधवार को वैक्सीनेशन नहीं होगी।

इधर, तीसरी लहर का डर... कुछ निभा रहे जिम्मेदारी, आप भी दिखाएं समझदारी

पीएयू में यूजीसी के 7वें पे कमीशन को लेकर टीचरों की ओर से हड़ताल की जा रही है। इस दौरान कुछ लोगों की ओर से ही मास्क लगाए जा रहे हैं जबकि ज्यादातर लोग बिना मास्क के प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्राॅन भले ही कम घातक है लेकिन सी लापरवाही के गंभीर परिणाम से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...