पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एलिवेटेड रोड:चुंगी से वेरका चौक तक अक्टूबर में दौड़ने लगेगा ट्रैफिक, कंपनी ने 80% काम किया पूरा

लुधियाना18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
काम को कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से तकरीबन पूरा कर दिया है। - Dainik Bhaskar
काम को कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से तकरीबन पूरा कर दिया है।
  • एनएचएआई के अधीन काम कर रही

फिरोजपुर रोड चुंगी से लेकर भारत नगर चौक तक एलिवेडेट पुल का निर्माण चल रहा है। इस प्रोजेक्ट में फिरोजपुर रोड चुंगी से वेरका चौक का काम एसपी सिंगला कंपनी ने संभाला है। जबकि कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि उनकी तरफ से 80 फीसदी काम पूरा किया गया है, जबकि अक्टूबर तक उनके हिस्से का काम पूरा कर हो जाएगा।

वहीं, डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि एलिवेडेट पुल के आधे हिस्से को चुंगी से लेकर वेरका चौक का हिस्से पूरा होने पर शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि कंपनी की तरफ से वेरका चौक के पास डाउन और अप रैंड का काम काफी हद तक कर दिया है। डाउन रैंप 90 फीसदी तक पूरा हो चुका है। जबकि अप रैंप 60 फीसदी तक पूरा हो चुका है। ऐसे में ओवरऑल प्रोजेक्ट 80 फीसदी तक पूरा हो चुका है।

बस स्टैंड तक का काम दूसरी कंपनी को

गडवासू से भारत नगर चौक तक का काम दूसरी कंपनी को एनएचएआई ने दिया है। जिस कंपनी को एनएचएआई ने काम सौंपा है, उसकी तरफ से काफी धीमी गति से काम किया जा रहा है। इसी के चलते अब भारत नगर चौक से लेकर बस स्टैंड की तरफ बनने वाले फ्लाईओवर का निर्माण एनएचएआई दूसरी कंपनी को देने जा रही है।

15 जून तक बन जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

एनएचएआई की तरफ से ईएसआई अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट बनाने का सिविल वर्क करवाया जा रहा है। इस काम को कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से तकरीबन पूरा कर दिया है। जबकि एनएचएआई की तरफ से सहयोगी कंपनी के द्वारा 15 जून तक यहां पर ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...