लुधियाना में परिवहन मंत्री ने खुद उठाया कूड़ा:अमरिंदर राजा वड़िंग ने की पंजाबभर के बस स्टैंड पर सफाई मुहिम की शुरुआत; बोले- विभाग से जुड़ा हर अफसर खुद करेगा सफाई

लुधियानाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार के नए परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग लोगों के बीच जाकर उनकी परेशानियों का हल करने में जुटे हुए हैं। रविवार सुबह लुधियाना बस स्टैंड पर उनका नया रूप देखने को मिल है। यहां से पूरे पंजाब के बस स्टैंड पर सफाई मुहिम की शुरुआत करवाई गई। इस दौरान परिवहन मंत्री खुद कूड़ा उठा रहे थे और विभाग के तमाम अधिकारी भी उनका साथ देते हुए दिखाई दिए।

वडिंग रविवार सुबह करीब 8 बजे बस स्टैंड पर पहुंचे और यहां पर सफाई प्रबंधों का जायजा लिया। वह खुद सफाई कर्मचारियों के साथ खड़े पानी में से गंदा कूड़ा उठाने लगे और उन्हें देखकर दूसरे अधिकारी भी यही काम करने लगे। उनकी ओर से पूरे बस स्टैंड का दौरा किया गया और आदेश दिए गए कि सफाई मुहिम पर विशेष ध्यान दिया जाए। परिवहन मंत्री ने बताया कि आज से पूरे प्रदेश में एक साथ सफाई अभियान शुरू किया गया है। परिवहन विभाग का हर अधिकारी भले वह आईएएस है, जीएम या, इंसपेक्टर है या फिर कोई भी कर्मचारी बस स्टैंड में जाएगा और यहां भी सफाई नहीं है, वहां पर सफाई करेगा। वे खुद भी विभाग का हिस्सा हैं और इसीलिए उनकी ओर से खुद सफाई की गई है।

लुधियाना बस स्टैंड पर सफाई अभियान के दौरान परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग
लुधियाना बस स्टैंड पर सफाई अभियान के दौरान परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग

परिवहन विभाग में जारी होगा शिकायत नंबर
परिवहन मंत्री ने एलान किया है कि वह मंगलवार को विभागीय अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। जिसमें विभाग को और बेहतर बनाने पर काम किया जाएगा। वह शिकायत नंबर जारी करेंगे। जिस पर बसों पर सफर करने वाले यात्री शिकायत करे सकेंगे। यह नंबर व्हाट़्सएप नंबर होगा और इस पर फोटो और वीडियो भी भेजी जाएगी। विगत दिन वायरल हुई वीडियो पर उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि युवक ने वीडियो बनाई और मुझसे जांच की मांग की है। मैं इसकी जांच करवा रहा हूं और कार्रवाई जरूर होगी। शिकायत नंबर कल यानि सोमवार को ही जारी कर दिया जाएगा।

लुधियाना बस स्टैंड पर गार्ड आफ ऑनर लेते अमरिंदर सिंह राजा वडिंग
लुधियाना बस स्टैंड पर गार्ड आफ ऑनर लेते अमरिंदर सिंह राजा वडिंग

10 दिन में टूटेगी ट्रांसपोर्ट माफिया की कमर
परिवहन मंत्री ने फिर दोहराया है कि 10 दिन के भीतर वह ट्रांसपोर्ट माफिया पर कार्रवाई करेंगे। हम इसकी समीक्षा कर रहे हैं, जहां भी सरकारी रोडवेज, पनबस या पीआरटीसी को नुकसान हो रहा है, उस पर काम करेंगे। यही नहीं हम एक परमिट पर चल रही दो बसों पर भी कार्रवाई करने जा रहे हैं। बस 10 का दिन का समय चाहिए, हम ट्रांसपोर्ट माफिया की कमर तोड़ देंगे।