पंजाब में 6635 ईटीटी अध्यापकों की भर्ती शुरू:अबोहर और जलालाबाद में दूसरे की जगह पेपर देते पकड़े 2 युवक, असली कैंडिडेट्स को भी ब्लैकलिस्ट किया

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में शनिवार को शिक्षक भर्ती निदेशालय ने ईटीटी अध्यापकों के 6635 पदों के लिए भर्ती परीक्षा करवाई। इस परीक्षा के दौरान दूसरे छात्रों की जगह पेपर दे रहे दो युवकों को पकड़ा गया। विभाग ने इन दोनों पर आपराधिक केस दर्ज कर लिया। इसके अलावा उन दोनों कैंडिडेट्स को भी ब्लैकलिस्ट कर दिया गया जिनकी जगह ये दोनों युवक परीक्षा दे रहे थे।

पंजाब के एससीईआरटी डायरेक्टर और भर्ती बोर्ड अधिकारी डॉ. जरनैल सिंह कालेके ने बताया कि ईटीटी अध्यापकों के 6635 पदों के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा के लिए 7 जिलों में 95 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस परीक्षा के लिए कुल 22,982 उम्मीदवारों ने फार्म भरे थे और इनमें से 19,963 उम्मीदवारों ने पेपर दिया। परीक्षा केन्द्रों पर निगरानी अमले ने 2 फर्जी स्टूडेंट पकड़े। इनमें से एक केस जलालाबाद में और दूसरा केस अबोहर में पकड़ा गया। दोनों ही मामलों में असली कैंडिडेट की जगह दूसरा व्यक्ति पेपर देता पकड़ा गया। दोनों युवकों पर आपराधिक केस दर्ज कर लिए गए। इसके अलावा जिन कैंडिडेट की जगह यह लोग पेपर दे रहे थे, उन दोनों को भी ब्लैकलिस्ट कर नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

पंजाब के एजुकेशन सेक्रेटरी अजोय शर्मा ने भर्ती परीक्षा से जुड़े प्रबंधों पर तसल्ली जताते हुए शिक्षक भर्ती निदेशालय की तारीफ की। उन्होंने कहा कि विभाग ने 18 हजार 900 अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की है और जल्दी ही भर्ती प्रक्रिया पूरी कर चुने गए उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...