पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पैचवर्क के हालात:डेढ़ करोड़ के पैचवर्क उखड़े

लुधियाना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीरुबंदा के पास मेन रोड - Dainik Bhaskar
पीरुबंदा के पास मेन रोड
  • शहर के 95 वॉर्डों की सड़कों पर पैचवर्क के लिए करोड़ों खर्च और हालात देखिए
  • मेन सड़कों, गली-मोहल्लों में पैचवर्क के दावे , 20 दिन में बजरी में तब्दील
  • हर साल सीजन से पहले होता है पैचवर्क, पर पहली बारिश में ही सामने आ जाते हैं नतीजे

नगर निगम की तरफ से सड़कों की मेंटेनेंस के लिए इस साल 15 करोड़ रुपए का बजट रखा है। जबकि मेयर बलकार सिंह संधू ने दावा किया था कि बरसातों से पहले शहर की सड़कों पर पैचवर्क मुकम्मल करवाया है। जबकि हर साल निगम पैचवर्क के मैटेरियल के लिए 1.50 करोड़ करता है।

लेकिन अब सवाल ये खड़ा होता है कि पैचवर्क किस क्वालिटी का किया गया था। इसकी कोई रिपोर्ट निगम के पास दर्ज नहीं है। हालात यह है कि निगम ने शहर की हर मेन सड़क से लेकर गली मोहल्ला में पैचवर्क करने का दावा किया है।

जबकि यह सारा पैचवर्क मॉनसून के आने के बाद 20 दिन में ही उखड़ चुका है। जबकि मॉनसून का अभी सितंबर तक जोर रहेगा और उससे पहले दोबारा शहर में पैचवर्क नहीं हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि निगम की तरफ से जिन जिन सड़कों पर पैचवर्क कराया गया था। उन सड़कों पर दोबारा वैसे ही गड्ढे बन चुके हैं।

पहले पैचवर्क की नहीं हुई जांच

भास्कर ने शहर के कई इलाकों में दौरा कर हकीकत जानी तो ये सच्चाई सामने आई कि जहां पर पैचवर्क कराए गए थे वो गड्ढों में तब्दील हो गए। लेकिन, निगम ने जिस क्वालिटी से पैचवर्क कराए थे, उसकी जांच नहीं कराई। जबकि हर साल करोड़ों पैचवर्क के नाम पर बर्बाद होते हैं। 

^शहर में पैचवर्क सही से कराए हैं। मानते हैं कुछ पैचवर्क उखड़े हैं। पर पूरे शहर में ऐसे हालात नहीं बने हैं, जो पैचवर्क उखड़े हैं, उसे सही कराएंगे। बीएंडआर को हिदायतें देकर  जहां पर पैचवर्क बार-बार उखड़ते हैं, वहां और गुणवत्तापूर्ण पैचवर्क कराएं। -बलकार सिंह संधू, मेयर 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें