पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत की खबर:ड्राइविंग टेस्ट सेंटर के बाहर से अब वाहन नहीं होंगे टो, पार्किंग का काम फरवरी में होगा पूरा

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
2500 के करीब इंटरलॉक टाइलें लगा पार्किंग बनाई जाएगी। - Dainik Bhaskar
2500 के करीब इंटरलॉक टाइलें लगा पार्किंग बनाई जाएगी।

सिविल लाइंस स्थित ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट सेंटर पर ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आने वाले लोगों को यहां कार पार्किंग की सुविधा न होने के कारण वाहनों को बाहर ही खड़ा करना पड़ता है। लोगों के घरों के बाहर व दुकानों के बाहर वाहन खड़े होने से इलाका निवासी भी कई बार ऐतराज व कंप्लेंट भी कर चुके हैं।

जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस अकसर लोगों की गाड़ियों को टो कर ले जाते थे। लेकिन, अब यहां गाड़ियों की पार्किंग के लिए जगह चुन ली गई है और सफाई करवाने का काम शुरू किया गया है। जिसका काम शनिवार को कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने शुरू कराया। उनके साथ आरटीए सेक्रेटरी संदीप सिंह, मेयर बलकार सिंह संधू, पार्षद सन्नी भल्ला, ट्रैक इंचार्ज व कलर्क रविंदर मौजूद रहे। बता दें कि फरवरी 2020 में युवा द स्ट्रैंथ एनजीओ के कुमार गौरव ने पार्किंग का मुद्दा उठाया था। क्योंकि, इलाके के रहने वालों को जहां परेशानी का सामना करना पड़ता था। आरटीए सेक्रेटरी संदीप सिंह ने बताया कि पार्किंग की समस्या काफी लंबे समय से थी। जिसकी मंजूरी मिलने के बाद से काम शुरू किया गया है। 2500 के करीब इंटरलॉक टाइलें लगा पार्किंग बनाई जाएगी। कारों की एंट्री के लिए एक अलग से गोट बनाया जाएगा। यह कार्य फरवरी में खत्म कर लोगों के लिए पार्किंग शुरू कर दी जाएगी।

आशु ने ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट सेंटर का किया दौरा
इस दौरान मंत्री आशु ने ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक व अंदर होने वाले कामों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि लोगों की सहूलियत के लिए पार्किंग तैयार करवाई जा रही है। जल्द ही इसे शुरू करवाया जाएगा। वहीं, पार्षद सन्नी भल्ला ने कहा कि कर्मचारियों की ड्यूटियां लगा दी गई हैं, जल्द ही काम पूरा करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें