लुधियाना के स्कूली बच्चे ऑटो में अनसेफ VIDEO:ताजपुर रोड का वाकया; ट्रैफिक पुलिस ने मूंदी आंखें; FB पर खानापूर्ति करती जागरुकता

लुधियाना4 महीने पहले
तेज रफ्तार ऑटो के पीछे लटके स्कूल के छात्र।

पंजाब के लुधियाना शहर में स्कूली वाहनों से घर जाने वाले छात्र अनसेफ हैं। पहले तो ऑटो चालक बच्चों की संख्या ही ऑटो में इतनी भर लेते हैं कि बच्चे मुर्गियों की तरह घर पहुंचते। कई बार तो हालात यह बन जाते हैं कि छात्र ऑटो के पीछे मनोरंजन के लिए लटक कर सफर करते हैं, जिन्हें रोकने या समझाने वाला कोई नहीं।

ऑटो चालक खुद बच्चों को ऑटो के पीछे लटका कर ऑटो तेजफ्तार से भगाते हँ। चाहे बच्चे की जान हादसे में चली जाए। ऑटो चालकों की लापरवाही की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। यह वीडियो ताजपुर रोड की बताई जा रही है। इस वीडियो में एक ऑटो चालक तेज रफ्तार से ऑटो दौड़ा रहा है। छात्र पीछे लटककर सफर कर रहे है।

अब सवाल उठता है कि क्या स्कूल प्रशासन को पता नहीं कि बच्चे किस तरह बैठकर ऑटो में स्कूल आते और जाते हैं। क्या स्कूल प्रबंधकों की कोई जिम्मेदारी नहीं कि इस तरह के लापरवाह ऑटो चालकों पर कार्रवाई करें। वहीं दूसरी तरफ ट्रैफिक पुलिस जो सिर्फ दो पहिया वाहनों के चालान काटने की प्रतिक्षा​​​​​​ में खड़ी रहती है, क्या उन्हें इस तरह की बड़ी लापरवाही नजर नहीं आ रही।

पुलिस द्वारा फेसबुक पर डाली गई पोस्ट।
पुलिस द्वारा फेसबुक पर डाली गई पोस्ट।

वीडियो वायरल होने के बाद देर शाम लुधियाना पुलिस के FB पेज पर एक पोस्ट डाली गई, जिसमे लिखा गया कि मनोरंजन के लिए बच्चे अपनी जान हथेली पर न रखें और ऑटो के पीछे न लटकें। घर पर उनका कोई इंतजार कर रहा है। इस तरह FB पर पोस्ट डालना कहीं न कहीं खानापूर्ति है, जबकि जमीनी स्तर पर चौक पर खड़े अधिकारी सिर्फ दो पहिया वाहन चालकों के चालान काटने में व्यस्त हैं। उन्हें कोई मतलब नहीं कि किस ऑटो में कितने लोग बैठे हैं। बताया जा रहा है कि इस वीडियो के बाद ट्रैफिक पुलिस अधिकारी कोई बड़ा अभियान चलाने की तैयारी में हैं।

खबरें और भी हैं...