रेलवे स्टेशन पर आज जीएम इंस्पेक्शन:पधारो जीएम साहब! स्टेशन पर जो-जो सजाया, सिर्फ वो ही देखें

लुधियाना9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशन के डाकघर के मुख्य द्वार के बाहर कूड़े का ढेर लगा। - Dainik Bhaskar
स्टेशन के डाकघर के मुख्य द्वार के बाहर कूड़े का ढेर लगा।
  • स्टेशन पर जिन दीवारों को आगे से किया रंग-रोगन, पीछे से हालत अब भी खस्ता

उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगलतीन बार प्रोग्राम स्थगित करने के बाद रविवार को लुधियाना स्टेशन पर आएंगे। जीएम ने जहां-जहां जाना है, उन जगहों को चमका दिया गया है। यहां पर किसी यात्री को कोई परेशानी आती ही नहीं, ऐसा दिखाने की कोशिश की जा रही है। मगर यह सब बनावटी है। जीएम की तैयारियों में जिन दीवारों को फ्रंट से रंग-रोगन किया गया है, उनके पीछे की हालत अब भी खस्ता है। कूड़े के ढेर को छुपाकर रखा गया है तो कूड़ेदान भी नए ही निकाले हैं। स्टेशन पर ट्रेनों की समय सूची दिखाने वाली डिस्प्ले तक ठीक करवाए गए। और तो और यहां यात्रियों के खाने-पीने के सामान वाली रेहड़ियां भी बनावटी हैं, जो कल तक नहीं लगी थी। जीएम के जाते ही यहां से गायब हो जाएगा।

रेलवे स्टेशन पर ये समस्याएं

  • एंट्री-एग्जिट गेट बंद है, सुरक्षित पार्किंग नहीं।
  • फिल्टर पानी के लिए बनाए बूथ भी बंद पड़े हैं।
  • प्लेटफॉर्म पर रेहड़ियों पर यात्रियों को ठंडा खाना परोसा जाता है।
  • एस्केलेटर भी बंद रहता है।
  • प्लेटफॉर्म पर मेडिकल सुविधा उपलब्ध नहीं।

डीसीएम केे सामने गो-बैक के लगाए नारे

जीएम इंस्पेक्शन के लिए फिरोजपुर डिवीजन के आला अफसर शनिवार शाम लुधियाना पहुंचे। एनआरएमयू की सीनियर डीसीएम के साथ तकरार चल रही है। ऐसे में जब शनिवार शाम को सीनियर डीसीएम लुधियाना पहुंचे तो यूनियन सदस्यों ने डीसीएम के सामने गो-बैक के नारे लगाए।

मांगों को लेकर प्रदर्शन कर सकती यूनियन

मांगों को लेकर रेल यूनियन के सदस्य जीएम के सामने प्रदर्शन कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक यूनियन सदस्यों की कई मांगों को लेकर डिवीजन के अधिकारी बात सुनने को तैयार नहीं। ऐसे में अपनी आवाज आला अफसरों तक पहुंचाने के लिए अब सही समय है।

खबरें और भी हैं...