पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:जगराओं में 23 वाॅर्डों के लिए 57 बूथों पर होगी वोटिंग

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 को नामांकन वापस लेने की होगी अंतिम तारीख

14 फरवरी को नगर कौंसिल के 23 वाॅर्डों में होने वाले चुनावों को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसको लेकर प्रशासन ने शहर में 23 वाॅर्डों के लिए 57 बूथ बनाए हैं। जहां पर 47890 वोटर आपने मत का अधिकार इस्तेमाल करेंगे। इनमें 25,142 पुरूष व 22,748 महिलाएं शामिल हैं। वहीं, चुनाव अधिकारी एसडीएम नरिंदर सिंह धालीवाल ने बताया कि चुनावों को लेकर शनिवार से कार्रवाई शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नामाकंन नहीं भरा। उन्होंने बताया कि नामाकंन भरने की अंतिम तिथि तीन फरवरी है और 4 फरवरी को कागजों की जांच की जाएगी और 5 फरवरी को चुनाव न लड़ने वाले उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकता है। 13 फरवरी को पोलिंग पार्टियो को बूथों पर भेजा जाएगा। जिसके अगले दिन 14 फरवरी को सुबह आठ से शाम चार बजे तक ईवीएम से वोट डाल सकेंगे। वहीं, 17 फरवरी को डीएवी काॅलेज में गिनती होगी।

शहर के यह वाॅर्ड हो सकते हैं संवेदनशील
शहर में होने वाले कौंसिल चुनावों को लेकर पुलिस ने भी कमर कस ली है। चुनावों के दौरान कोई गड़बड़ी न हो इसके लिये पुलिस शहर के 23 वाॅर्डों पर सुरक्षा को लेकर इंतजाम पूरे किए। लेकिन, 23 वार्डो में से सबसे संवेदनशील वाॅर्ड कौन कौन है।

इसको लेकर पुलिस खुफिया विभाग से जानकारी हासिल कर रहा है। लेकिन, सूत्रों की मानें तो सबसे संवेदनशील वाॅर्ड नंबर 13, वाॅर्ड 17, वाॅर्ड 18, वार्ड 22, हो सकते हैं। इस संबंधी डीएसपी जतिंदरजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। यदि कोई व्यक्ति कानून तोड़गा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें