पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता:गांधीवादी विचारधारा की समकालीन प्रासंगिकता पर कराया वेबिनार

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आर्य कॉलेज कॉलेज के आंतरिक गुणवत्ता सुनिश्चयन सेल के सहयोग से गांधीवादी अध्ययन केंद्र ने शहीदी दिवस की पूर्व संध्या पर गांधीवादी विचारधारा को समझने और इसके समकालीन प्रासंगिकता का आकलन करने के लिए एक वेबिनार का आयोजन किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज की प्रिसिंपल डॉ. सविता उप्पल ने किया। मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित गांधीवादी और शांति अध्ययन, पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के अध्यक्ष प्रो. डॉ. मनीष शर्मा ने बताया कि किस प्रकार आधुनिक समय में गांधीवादी विचारधारा की आवश्यकता है।

आर्य कॉलेज प्रबंधकीय समिति की सचिव सतीशा शर्मा ने गांधीवादी विचारधारा को हमेशा के लिए प्रासंगिक बनाए रखने के लिए और आने वाले समय में इसी विचारधारा को मार्गदर्शक के रूप में अपनाने पर जोर दिया। आईक्यूएसी की संयोजिका प्रो. सूक्षम आहलूवालिया ने कहा कि गांधीवादी विचारधारा सत्य व अहिंसा पर आधारित है, सबको इसे अपनाना चाहिए। संगोष्ठी संयोजक डॉ. आशीष कुमार ने माैजूद अतिथियों का धन्यवाद किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें