• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Welfare Board Will Be Formed For The Victims Of 1984, Technical Skill Development Center Will Be Provided To The Youth: Sukhbir Badal

चुनावी कसरत:1984 के पीड़ित सिखों के लिए बनेगा वेल्फेयर बोर्ड, युवाओं को दिलवाएंगे टेक्निकल स्किल डेवलपमेंट सेंटर- सुखबीर बादल

लुधियाना23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल एक बार फिर लुधियाना पहुंचे - Dainik Bhaskar
पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल एक बार फिर लुधियाना पहुंचे
  • उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल आगामी विधानसभा सत्र में एक प्रस्ताव पेश करेगा

चुनावों के लिए जीत का ग्राउंड तैयार करने में जुटे पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल एक बार फिर लुधियाना पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद 1984 के सिख पीड़ितों, कारोबारी और युवाओं को वादों के तोहफे दिए। वहीं, उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल आगामी विधानसभा सत्र में एक प्रस्ताव पेश करेगा।

इसमें गांधी परिवार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी। उनके कहने पर 1984 कत्लेआम किया गया था। इसके साथ ही जगदीश टाइटलर और इसके लिए जिम्मेदार अन्य कांग्रेसी नेताओं की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी। बादल ने कहा कि अगली शिअद-बसपा गठबंधन सरकार 1984 में राज्य में पलायन करने वाले शरणार्थियों की शिकायतों का समाधान करने के लिए एक कत्लेआम पीड़ित वेल्फेयर बोर्ड बनाएगा। उन्होंने कहा कि बोर्ड को शरणार्थियों के सभी मुद्दों के समाधान के लिए पर्याप्त फंड दिया जाएगा। उन्होंने दंगा पीड़ित एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरजीत सिंह को आश्वासन दिया कि अगली सरकार आवास सहित सभी मुद्दों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी।

बादल ने कहा कि सीएम चन्नी के साथ पंजाब कांग्रेस नेतृत्व से कांग्रेस के शीर्ष पैनल में टाइटलर की नियुक्ति पर रूख स्पष्ट करने को कहा। उन्हें पंजाबियों को बताना चाहिए कि उन्होंने इस नियुक्ति का समर्थन क्यों किया। अकाली दल अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से पेट्रोल-डीजल पर राज्य वैट में तत्काल 10 रुपए प्रति लीटर की कमी करने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि खजाना भरा हुआ है। इस मामले में उन्हें केंद्र और विभिन्न अन्य राज्य सरकारों उसी तर्ज पर पेट्रोल-डीजल पर राज्य वैट में तत्काल कम करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का करेंगे गठन

वहीं, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आई तो विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का गठन करेगी, ताकि युवाओं को औद्योगिक क्षेत्र में रोजगार प्राप्त करने के लिए तकनीकी प्रशिक्षण दिया जा सके। परिवहन मंत्री राजा वड़िंग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह अकाली नेताओं के खिलाफ प्रतिशोध की कार्रवाई कर रहे हैं, यहां तक कि वह किसी भी कांग्रेसी बस ऑपरेटरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही कर रहे हैं। फिर बादल गुरुद्वारा श्री सिंह सभा दुगरी में आयोजित किए जा रहे भोग समारोह में शामिल हुए। दिन में उन्होंने शहर के विभिन्न स्थानों पर विश्वकर्मा समारोह में भाग लिया। इसके अलावा उन्होंने उद्योगपति गुरमीत सिंह कुलार को अकाली दल अध्यक्ष का औद्योगिक मामलों का सलाहकार भी नियुक्त किया।

खबरें और भी हैं...