पति ने पत्नी को पीटा, बेटी ने बनाया वीडियो:लुधियाना में शारीरिक संबंध बनाने से मना करने पर भड़का, महिला आयोग ने दिए जांच के आदेश

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लुधियाना में एक शराबी पति ने शारीरिक संबंध बनाने से मना करने पर पत्नी की पिटाई कर दी। महिला की बेटी ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया। महिला ये वीडियो लेकर थाने में शिकायत करने पहुंची, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई। उसी बीच यह वीडियो वायरल होते हुए पंजाब महिला आयोग के पास पहुंच गया। महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने लुधियाना के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। पुलिस कमिश्नर ने जांच के ऑर्डर कर दिए। मामला लुधियाना के मोती नगर थाने के एरिया का है। आरोप है कि पुलिस मामले की जांच में ढिलाई बरतते हुए दोनों पक्षों में समझौते का दबाव बनाती रही।

मेट्रो रोड पर रहने वाली हरमीत कौर ने कहा कि उसकी शादी 22 साल पहले हुई थी। उसके पति ने अपनी दुकान पर ही काम करने वाली एक युवती से अवैध संबंध बना रखे हैं। वह लड़की को मैनेजर बनाकर रखे हुए हैं जिसकी वजह से घर पर रोजाना झगड़ा रहता था। कुछ दिन पहले भी इसी को लेकर विवाद हुआ। उसने पति से लड़की को निकाल देने के लिए कहा मगर वह नहीं माना। उसके बाद पति ने शराब पीकर उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाने की कोशिश की। जब उसने इनकार किया तो बुरी तरह मारपीट की।

महिला ने कहा कि उसकी बेटी घटना का वीडियो नहीं बनाती तो पति उसे जान से भ्मी मार सकता था। वह इसकी शिकायत लेकर थाने के दस चक्कर लगा चुकी हैं, लेकिन पुलिस ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की।

समझौते का दबाव नहीं डाला, केस दर्माज कर रहे

थाना मोती नगर के प्रभारी सुरिंदर चोपड़ा का कहना है कि पुलिस ने समझौते का दबाव नहीं बनाया। महिला की शादी को 22 साल हो चुके हैं और दोनों परिवार एक दूसरे से बात कर रहे हैं। हम महिला के बयान दर्ज कर आपराधिक मामला दर्ज कर रहे हैं।

महिला आयोग चेयरपर्सन के पास पहुंचा वीडियो, जांच के आदेश

पंजाब महिला आयोग चेयरपर्सन के पास जैसे ही यह वीडियो पहुंचा तो उन्होंने लुधियाना पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच करवाने को कहा। महिला आयोग ने मामले की जांच किसी सीनियर अधिकारी से करवाकर 3 दिसंबर तक रिपोर्ट देने को कहा है। महिला आयोग के पत्र के बाद पुलिस कमिश्नर ने जांच के लिए आदेश जारी कर दिए।

खबरें और भी हैं...