राज्य स्तरीय समारोह में पहुंचे वित्त मंत्री:शहर में बाबा विश्वकर्मा मंदिर के नवीनीकरण के लिए 1 करोड़ रुपए की ग्रांट देंगे- मनप्रीत बादल

लुधियाना22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को सम्मानित करते आयोजक - Dainik Bhaskar
वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को सम्मानित करते आयोजक
  • हम औद्योगिक और बुनियादी ढांचे का विकास देख रहे हैं। वह बाबा विश्वकर्मा के आशीर्वाद और मशीनी हुनर से ही हो रहा

लुधियाना में बाबा विश्वकर्मा मंदिर के नवीनीकरण के लिए एक करोड़ रुपए की ग्रांट दी जाएगी। ये ऐलान वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने शुक्रवार को करवाई विश्वकर्मा जंयती पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह की अगुवाई करते हुए की। बादल ने कहा कि किरत के देवता के तौर पर जाने जाते बाबा विश्वकर्मा पूरी श्रृष्टि के निर्माता है। हम औद्योगिक और बुनियादी ढांचे का विकास देख रहे हैं। वह बाबा विश्वकर्मा के आशीर्वाद और मशीनी हुनर से ही हो रहा है। इस दौरान मंत्री भारत भूषण आशु और गुरकीरत सिंह कोटली भी बाबा विश्वकर्मा के समक्ष नतमस्तक हुए।

दोनों मंत्रियों ने अपने कोटे से 10-10 लाख रुपए की ग्रांट देने का ऐलान किया। इस दौरान कारोबारी विनीत मौदगिल, तरविंदर सिंह, शैल विनायक, नीरज कुमार, हरविंदर सिंह धीमान, दीपजोत सिंह, निखिल टंड, रोहित आहूजा, पुनीत गोयल और दीदार जीत सिंह लौटे को उद्योग पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। इस मौके पर विधायक सुरिंदर डाबर, संजय तलवाड़, डीसी वरिंदर कुमार शर्मा, पंजाब मीडियम इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन अमरजीत सिंह टिक्का, पंजाब यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान, पीएलआईडीबी के सीनियर वाइस चेयरमैन रमेश जोशी, ईश्वरजोत सिंह चीमा, परमिंदर मेहता भी मौजूद रहे।

मनप्रीत ने कहा कि पंजाब सरकार तेल कीमतों को घटाने का फैसला शनिवार को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में लिया जाएगा। पंजाब सरकार लोगों को पेट्रोल-डीजल की कीमतों की कटौती करने के लिए भी भारी राहत देने को इच्छुक है, परंतु अंतिम फैसला कैबिनेट मीटिंग में होगा। वित्त मंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार को एक्साइज ड्यूटी अभी और कम करनी चाहिए। बादल ने कहा कि सूबा सरकार ने शिक्षा, सेहत, बिजली, पुलिस, बुनियादी ढांचे के विकास समेत प्रत्येक क्षेत्र का ध्यान रखना है। लोगों के लिए कई समाज भलाई स्कीमें चलानी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्यों के मुकाबले पेट्रोल-डीजल पर ज्यादा टैक्स वसूलती है।

खबरें और भी हैं...