ससुराल में महिला की मौत पर विवाद:महिला ने फंदा लगा की खुदकुशी, मायके वालों का आरोप- दहेज के लिए कर दी हत्या

लुधियाना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक राजविंदर कौर की अपने पति के साथ फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतक राजविंदर कौर की अपने पति के साथ फाइल फोटो।

लुधियाना शहर के कैलाश रोड की शिमला कालोनी की रहने वाली महिला की मौत के बाद बवाल हो गया है। मायके वालों का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है और ससुरालियों का दावा है कि उसने खुदकुशी की है। महिला की शनाख्त राजविंदर कौर के तौर पर हुई है।

दरेसी की राजविंदर कौर की शादी तीन साल पहले कुलदीप सिंह से हुई थी। मृतका के भाई का आरोप है कि राजविंदर के ससुराल वाले उसे रोजाना दहेज के लिए परेशान करते थे और मारपीट भी करते थे। शुक्रवार को भी ससुरालियों ने उससे झगड़ा किया और मारपीट की थी। उसका शव CMC में रख दिया है। दूसरी तरफ सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को ससुरालियों ने बताया है कि वह घर पर ही मशीनें लगाकर हौजरी का काम करते हैं। सुबह 9:00 बजे राजविंदर कौर ने वहां पर लगे पंखे के साथ चुनरी बांधकर खुदकुशी कर ली है। वह उसे वहां से उतारकर सीएमसी लेकर गए थे यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। उन्होंने महिला से कोई मारपीट नहीं की है।

राजविंदर कौर के घर जांच करते हुए पुलिस के मुलाजिम।
राजविंदर कौर के घर जांच करते हुए पुलिस के मुलाजिम।

भाई का आरोप दहेज के लिए होती थी मारपीट

मृतका के भाई ने आरोप लगाया है कि उसकी बहन के साथ दहेज के लिए मारपीट होती थी। ससुराल के लोग उससे मायके से पैसे लाने के लिए मजबूर करते थे। उसने कल भी उन्हें फोन करके बताया था कि उसके साथ परिजनों ने झगड़ा किया है। राजविंदर की मौत के बारे में भी ससुरालियों ने कुछ भी नहीं बताया जबकि उनके पड़ोसी ने इसकी सूचना दी है। उन्होंने भी हत्या की आशंका जाहिर की है।

महिला की मौत के बाद हत्या करने का आरोप लगाता उसका भाई।
महिला की मौत के बाद हत्या करने का आरोप लगाता उसका भाई।

पिता के बयान दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

थाना बस्ती जोधेवाल के प्रभारी मोहम्मद जमील ने बताया कि मृतका के पिता मोहन सिंह के बयान दर्ज कर लिए हैं और मामले की जांच की जा रही है। ससुरालियों पर आपराधिक मामला दर्ज कर रहे हैं और पोस्टमार्टम रिपोर्ट करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...